Breaking News
  • छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में 3:45 बजे तक 49.12 फीसदी वोटिंग
  • पीएम मोदी ने वाराणसी-हल्दिया राष्ट्रीय जलमार्ग देश को समर्पित किया
  • अफगानिस्तानः राजधानी काबुल में बड़ा धमाका, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

5 राज्यों में चुनावी तारीखों का ऐलान, 11 दिसंबर को परिणाम

नई दिल्ली: साल 2017 के अंत में देश के पांच राज्य मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में एक साथ विधानसभा चुनाव की चर्चा पिछले काफी दिनों से चरम पर थी। चुनावी तारिखों का ऐलान करते हुए चुनाव आयोग ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 12 और 20 नवंबर को, मध्य प्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर, राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर को चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 11 दिसंबर को की जएगी और इसी दिन नतीजे भी घोषित किए जाएंगे।

चुनाव सी जुड़ जानकारी मीडियो को देते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों चुनाव करवाए जाएंगे और अन्य सभी राज्यों में एक ही चरण में चनाव आयोजित किए जाएंगे। चुनाव आयोग ने कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में एक साथ होंगे चुनाव। इन चारो राज्यों में विधानसभा के चुनाव 15 दिसंबर के पहले ही संपन्न हो जाएंगे।

आयोग के अनुसार मतदान प्रक्रिया की निगरानी ते लिए CCTV लगाए जाएंगे और विडियोग्राफी भी की जाएगी। आयोग ने कहा कि चुनाव में वीवीपैट मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा और हर एक बूथ पर सुरक्षाबलों की तैनाती की जाएगी। बता दें कि चुनाव आयोग के ऐलान के बाद राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में आज से आचार संहिता लागू हो चुकी है।

मोदी की रैली के लिए बदला फैसला, चुनाव आयोग को देनी पड़ी सफाई

पेट्रोल पंप तेल लेने वाले सावधान, यूपी में पकड़ा गया बड़ा कांड

कल रात क्या हुआ- छात्रों ने फूंक दिया इलाहाबाद विश्वविद्यालय

loading...