Breaking News
  • कश्मीर घाटी, लद्दाख में कड़ाके की शीतलहर जारी
  • पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी, कच्चे तेल में नरमी
  • लोकसभा में सत्ता पक्ष, विपक्ष का हंगामा
  • पर्थ टेस्ट : 146 रन से हारा भारत, आस्ट्रेलिया ने की सीरीज में 1-1 से बराबरी
  • चक्रवाती तूफान Pethai Cyclone आज आंध्र प्रदेश के तट से टकराएगा

बड़ी खबर : ईडी ने कुर्क की पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की हांग कांग स्थित संपत्ति, कीमत...

नई दिल्ली : ईडी को पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी पर एक और बड़ी कामयाबी मिली है। उन्होंने नीरव की हांगकांग स्थित तकरीबन 255 करोड़ संपत्ति को कुर्क किया है। आपको बता दें कि नीरव पर दो अरब डॉलर की कथित धोखाधड़ी का आरोप हैं, जो कि पेशे से एक हीरा कारोबारी था। इस मामले में नाम आते ही वह भागकर विदेशों में छिप गया हैं। जिसे जल्द ही भारत अपने कब्जे में केरगा।  

क्या केंद्र सरकार करवा रहीं हैं आलोक वर्मा की जासूसी? किससे डर रहीं हैं केंद्र सरकार !

एजेंसी ने बताया कि उसने हांगकांग स्थित इन संपत्तियों को कुर्क करने के लिए धनशोधन रोकथाम अधिनियम (PMLA) के तहत आदेश जारी किया है। ईडी ने कहा कि ये कीमती चीजें नीरव मोदी की दुबई स्थित कंपनियों से 26 जहाजों में लादकर हांग कांग स्थित उनकी कंपनियों को भेजा गया था जिसका नियंत्रण उनके पास है। जिसके बाद एजेंसी ने बताया कि हीरे और आभूषण हांग कांग की एक लॉजिस्टिक कंपनी में रखे गए थे।

बीजेपी के इस मंत्री ने दिया भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर बड़ा बयान, कहा धोनी तुम...

ईडी ने बताया, ‘जांच के दौरान इन सभी खेपों की कीमत, प्राप्त करने वाले, भेजनेवाले, मालिकाना हक सभी का पता किया गया और सबूत जुटाने और सामानों का मूल्य जानने के बाद उसे कुर्क किया गया।' कुर्क की गई संपत्ति का मूल्य 34.97 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 255 करोड़ रुपये है।

बड़ी खबर : LIC प्रीमियम जमा करने का नियम बदला, जानिए क्या है वो नियम

एजेंसी ने बताया कि PMLA के तहत जारी कुर्की आदेश को औपचारिक बनाने के लिए अदालत का एक आदेश जल्द ही हांग कांग भेजा जाएगा। हालिया आदेश के बाद भगोड़े नीरव मोदी की अब तक कुल 4,744 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

IND vs WI : विराट ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड तो होप ने इंडिया का ...

loading...