Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

अठावले के इस कविता से गूंज उठा संसद, ठहाके की जबरदस्त गूंज

नोएडा : 17वीं लोकसभा के पहले सत्र के तीसरे दिन राजस्थान के कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला को लोकसभा का निर्विरोध अध्यक्ष मनोनीत किया गया। जिसके बाद उनकी तारीफ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कसीदे पढ़े, जहां हर कोई बिरला को अपने-अपने अंदाज में बधाई दे रहा था। वहीं इसी क्रम में पीएम मोदी के मंत्री रामदास अठावले ने ओम बिरला को अपने ही अंदाज में बधाई दी। जिसमें उन्होंने हर बार की तरह इस बार भी एक कविता पढ़ी। उनकी इस कविता को सुनकर न सिर्फ पीएम मोदी बल्कि सत्ता और विपक्ष के सभी सदस्य ठहाके लगाते दिखे....

हर बार की तरह इस बार भी रामदास अठावले ने कविता के जरिए लोकसभा में अपनी बात रखी। वहीं राहुल गांधी पर भी निशाना साधा, राहुल को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए अठावले ने कहा कि राहुल जी ने बहुत कोशिश की, लेकिन लोकतंत्र में लोग जो चाहते हैं उनकी सरकार बनती है, जब आपकी सत्ता थी, तो मैं आपके साथ था लेकिन अब आपकी सत्ता नहीं है। चुनाव से पहले कांग्रेस वाले बोल रहे थे कि इधर आओ, लेकिन मैंने हवा का रुख देखा था कि हवा मोदी के साथ है।

गौरतलब हैं कि अठावले लगभग सभी पार्टियों का स्वाद चख चुके है, जिस कारण वे दल-बदलू नेता के रूप में भी जाने जाते है। बता दें कि संसद सत्र के शुरू होने के साथ ही हर बार की तरह ही ये सत्र हंगामेदार रहा, जिसके बाद सत्र को एक दिन के लिए बाधित कर दिया गया, वहीं अब ये सत्र शुक्रवार को शुरू होगा।

आपको बता दें कि रामदास अठावले लोकसभा सांसद नहीं हैं, लेकिन मंत्री होने के नाते और अपनी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया का प्रमुख होने के नाते उन्होंने यहां पर भाषण दिया।

अठावले की कविता...

'एक देश का नाम है रोम, लोकसभा के अध्यक्ष बन गए बिड़ला ओम,

लोकसभा का आपको अच्छी तरह चलाना है काम, वेल में आने वालों का ब्लैक लिस्ट में डालना है नाम।

नरेंद्र मोदी और आपका दिल है विशाल, राहुल जी आप रहो खुशहाल,

हम सब मिलकर एकता की मशाल, भारत को बनाते हैं और भी विशाल।

आपका राज्य है राजस्थान, लेकिन लोकसभा की आप बन गए शान,

भारत की हमें बढ़ानी है शान, लोकसभा चलाने के लिए आप हैं परफेक्ट हैं मैन'।

loading...