Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • भारतीय वायु सेना में शामिल हुआ बहुउद्देशीय हेलीकॉप्टर Chinook
  • पत्नी के साथ विदेश यात्रा पर रवाना हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद- क्रोएशिया, बोलिविया और चिली की यात्रा पर
  • पाकिस्तान: सिंध में दो नाबालिग हिंदू बहनें अगवा, सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट
  • जनवरी में 9 लाख लोगों को मिला रोजगार, EPFO की रिपोर्ट में खुलासा

नहीं रहें कांग्रेस के दिग्गज नेता एन डी तिवारी, लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन

नई दिल्ली : अपने लंबी बीमारी से लगातार जूझने के बाद आज कांग्रेस का यह दिग्गज नेता अपनी ज़िदगी की आखिरी लड़ाई हार गया, वो भी अपने जन्मदिन के दिन। आपको बता दें कि एन डी तिवारी का जन्म आज ही के दिन यानी 18 अक्टूबर 1925 को कुमाऊंनी परिवार में हुआ था। वे 93 साल के थे। तिवारी उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री के साथ-साथ आंध्र प्रदेश के गवर्नर भी रह चुके हैं। दिल्ली के साकेत स्थित अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। तिवारी के परिवार में पत्नी उज्ज्वला और बेटा रोहित शेखर हैं।

धोखेबाजी और जालसाजी के आरोप में फंसी ‘कांग्रेसी बहू’, कोर्ट ने दिया ‘ढिंढोरा’ पिटवाने का आदेश

तिवारी जी को 'विकास पुरुष' कहा जाता था। पिछले साल ब्रेन-स्ट्रोक के बाद 20 सितंबर को उन्हें दिल्ली के साकेत स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया । डॉक्टरों ने बताया कि मैक्स सुपर स्पेशिऐलिटी अस्पताल में भर्ती एनडी तिवारी ने दोपहर 2.50 बजे अंतिम सांस ली। 12 अक्टूबर को उन्हें अस्पताल के ICU में शिफ्ट किया गया था। बाद में तबीयत में सुधार दिखने पर उन्हें एक प्राइवेट रूम में शिफ्ट किया गया । वे बुखार और न्यूमोनिया से पीड़ित थे। डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी तबीयत पर नजर बनाए रखी थी।

देश भर में बंद हो सकते हैं 50 हजार मोबाइल कनेक्शन, सरकार ने कहा...

20 महिलाओं से छेड़छाड़ का आरोप झेल रहें बीजेपी के इस दिग्गज मंत्री ने दी इस्तीफा, अब लड़ेंगे कोर्ट...

पीएम मोदी, राहुल, मनमोहन ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर एनडी तिवारी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा, 'एनडी तिवारी के निधन से गहरा दुख हुआ।एक दिग्गज नेता, जो अपने प्रशासनिक स्किल्स के लिए जाने जाते थे। उन्हें इंडस्ट्रियल ग्रोथ के साथ-साथ यूपी और उत्तराखंड के विकास के लिए किए गए उनके प्रयासों के लिए याद किया जाएगा। मेरी संवेदनाएं।' पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी एनडी तिवारी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। सिंह ने तिवारी की पत्नी को भेजे पत्र में लिखा, 'उनके (एनडी तिवारी) निधन से देश ने एक महान नेता खो दिया है।' राहुल ने तिवारी को कांग्रेस का सम्मानित सदस्य बताया। उन्होंने कहा कि पार्टी लाइन से अलग हटकर लोग उनका सम्मान और प्रशंसा करते थे।

शर्मनाक : कांग्रेस के इस मंत्री ने दबाई महिला पत्रकार की छाती, और कहा...

loading...