Breaking News
  • नये ट्रैफिक नियमों में बढ़े हुए जुर्माने के खिलाफ हड़ताल पर ट्रांसपोर्टर्स
  • यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने किया है हड़ताल का आहवाहन
  • महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी, नासिक से करेंगे चुनाव प्रचार अभियान का आगाज
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से जीता भारत

जब कूड़ा बिननेवाले के साथ कूड़ा छांटने लगे मोदी...

नोएडा : भारत को साफ-सुथरा बनाने के लिए स्वच्छ भारत मिशन, जल संकट से निजात दिलाने के लिए हर घर जल जैसी बड़ी योजना और समाज के हर तबके तक मेडिकल सुविधा मुहैया कराने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ योजना आयुषमान भारत के बाद अब प्रधानमंत्री मोदी ने देश में सिंगल यूज़ प्लास्टिक के इस्तेमाल को खत्म करने का बीड़ा उठाया है। जिसके लिए पीएम मोदी हर छोटे-बड़े कार्यक्रमों में लोगों से अपील कर रहे हैं, इसी कड़ी में मथुरा पहुंचे प्रधानमंत्री ने अपने खास अंदाज से सबका दिल जीत लिया।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मथुरा में पशु आरोग्य मेले, कृषि से जुड़ी कई योजनाओं की शुरुआत करने पहुंचे थे। इसी दौरान उस कचरे के निवारण की भी शुरुआत की गई, जो जमीन पर, सड़क पर चलते-फिरते गाय-भैंस या अन्य जानवर खा जाते हैं। यहां इसके लिए एक मशीन भी लगाई गई थी, जिसमें सिंगल यूज्ड प्लास्टिक, पॉलीथीन को क्रश किया जा सकता है।

इसी दौरान पंडाल में कुछ कर्मचारी कूड़े को छांटने के लिए बैठे थे, जिसमें प्लास्टिक को अलग किया जा रहा था और अन्य कूड़े को अलग छांटा जा रहा था। वहां मौजूद महिलाओं से प्रधानमंत्री ने बात की और खुद भी कूड़ा छांटना शुरू कर दिया। बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील की थी कि वह सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करें और स्वच्छ भारत की ओर मिशन को आगे बढ़ाएं। इसी कार्यक्रम में पशुओं के इलाज के लिए कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इसके तहत पूरे देश में पशुओं का टीकाकरण भी किया जाएगा।

loading...