Breaking News
  • नहाय खाय के साथ प्रकृति और सूर्य की उपासना का पर्व छठ पूजा शुरू
  • लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर आज वायु सेना का पहला अभ्यास
  • चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने राष्ट्रपति XiJinping के अगले पांच सालों के कार्यकाल को सहमति दी
  • आज पूरा विश्व मना रहा है United Nations Day, प्रथम विश्वयुद्ध के बाद 1929 में हुआ था गठन

महज ढाई घंटे में दिल्ली से वाराणसी पहुंचाएगी यह ट्रेन, किराया जानकर दंग रह जायेंगे आप!

नई दिल्ली: अगर अभी तक आप भी ट्रेन के बोर्गिंग सफ़र से परेशान हुए हैं तो यह खबर आपे लिए ही है क्योंकि अब यह बुलेट ट्रेन महज ढाई घंटे में ही आपको दिल्ली से वाराणसी पहुंचाएगी, और वह भी कम किराए में। तो समझो अब बोरिंग सफ़र खल्लास।     

बतादें कि एक रिपोर्ट के अनुसार राजधानी दिल्ली को वाराणसी से जोड़ने वाले बुलेट ट्रेन कॉरिडोर का रोडमैप तैयार हो गया है। दिल्ली-वाराणसी रूट पर चलने वाली बुलेट ट्रेन ग्रेटर नोएडा, अलीगढ़, लखनऊ, सुल्तानपुर और जौनपुर से होकर महज ढाई घंटे  में दूरी तय करेगी।

दिल्ली से वाराणसी की दूरी 720 किलोमीटर है। अभी इस दूरी को तय करने में ट्रेन 12 घंटे लगते हैं लेकिन बुलेट ट्रेन के आने से यह दूसरी महज धिया घंटे में पूरी हो जाएगी। यह बुलेट ट्रेन 250 पर घंटे की रफ़्तार से चलती है। जिससे इस दूरी को मात्र 2 घंटा 37 में मिनट में पूरा किया जा सकेगा।

इस ट्रेन से जुडी एक रिपोर्ट की माने तो दिल्ली से वाराणसी जाने के लिए आपको 3240 रुपए देने होंगे। जोकि करीब फ्लाइट के बराबर ही है। अभी बुलेट ट्रेन के किराये को लेकर सस्पेंस है। वहीँ आपको बतादें कि बुलेट ट्रेन चलाने के लिए इस प्रोजेक्ट पर युद्ध स्तर से काम चल रहा है। 2021 तक इस प्रोजेक्ट का काम शुरू हुआ तो दिल्ली-लखनऊ रूट पर बुलेट ट्रेन 2029 से चलनी शुरू होगी। वहीँ दिल्ली से वाराणसी रूट 2031 तक शुरू हो पाएगा। तो अभी आपको लंबा इन्तजार करना होगा। 

loading...