Breaking News
  • काबूल: PD6 इलाके में डिप्टी सीईओ के घर के पास कार धमाका, 10 लोगों के मारे जाने की खबर
  • सावन का तीसरा सोमवार आज, शिवालयों में भक्तों की लंबी कतार
  • आज शाम 7.30 बजे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का संबंधोन
  • इसरो के पूर्व प्रमुख प्रोफेसर यूआर राव का निधन- पीएम मोदी ने जताया दुख
  • महिला विश्व कप 2017: फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 9 रनों से हराया

महज ढाई घंटे में दिल्ली से वाराणसी पहुंचाएगी यह ट्रेन, किराया जानकर दंग रह जायेंगे आप!


नई दिल्ली: अगर अभी तक आप भी ट्रेन के बोर्गिंग सफ़र से परेशान हुए हैं तो यह खबर आपे लिए ही है क्योंकि अब यह बुलेट ट्रेन महज ढाई घंटे में ही आपको दिल्ली से वाराणसी पहुंचाएगी, और वह भी कम किराए में। तो समझो अब बोरिंग सफ़र खल्लास।     

बतादें कि एक रिपोर्ट के अनुसार राजधानी दिल्ली को वाराणसी से जोड़ने वाले बुलेट ट्रेन कॉरिडोर का रोडमैप तैयार हो गया है। दिल्ली-वाराणसी रूट पर चलने वाली बुलेट ट्रेन ग्रेटर नोएडा, अलीगढ़, लखनऊ, सुल्तानपुर और जौनपुर से होकर महज ढाई घंटे  में दूरी तय करेगी।

दिल्ली से वाराणसी की दूरी 720 किलोमीटर है। अभी इस दूरी को तय करने में ट्रेन 12 घंटे लगते हैं लेकिन बुलेट ट्रेन के आने से यह दूसरी महज धिया घंटे में पूरी हो जाएगी। यह बुलेट ट्रेन 250 पर घंटे की रफ़्तार से चलती है। जिससे इस दूरी को मात्र 2 घंटा 37 में मिनट में पूरा किया जा सकेगा।

इस ट्रेन से जुडी एक रिपोर्ट की माने तो दिल्ली से वाराणसी जाने के लिए आपको 3240 रुपए देने होंगे। जोकि करीब फ्लाइट के बराबर ही है। अभी बुलेट ट्रेन के किराये को लेकर सस्पेंस है। वहीँ आपको बतादें कि बुलेट ट्रेन चलाने के लिए इस प्रोजेक्ट पर युद्ध स्तर से काम चल रहा है। 2021 तक इस प्रोजेक्ट का काम शुरू हुआ तो दिल्ली-लखनऊ रूट पर बुलेट ट्रेन 2029 से चलनी शुरू होगी। वहीँ दिल्ली से वाराणसी रूट 2031 तक शुरू हो पाएगा। तो अभी आपको लंबा इन्तजार करना होगा। 

loading...