Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

पाकिस्तान पर बरसे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा ऐसा ... न मिले

नई दिल्ली : हर बार की तरह इस बार भी दुश्मन की शक्ल में पड़ोसी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। खुद के पाले-पोशे आतंकवादियों के सहारे भारत में दहशतगर्दी के शोले भड़काने वाला नई चाल चल रहा है और इसकी वजह है जम्मू-कश्मीर। दरअसल, हाल ही में 5 अगस्त 2019 को भारत सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर को मौत की धारा 370 से मुक्ति दिलाने की घोषणा की है। इस फैसले के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल है, लेकिन पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। जिसपर पलटवार करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने करारा हमला बोला।

आपको बता दें कि आजादी के करीब सात दशक बाद भरत की मौजूदा सरकार ने अद्भुत साहस दिखाते हुए जम्मू-कश्मीर को विशेषाधिकार दिलाने वाली धारा 370 खत्म कर राज्य को पूर्णत: भारत में शामिल किये जाने की बात कही है। लेकिन इस फैसले के बाद से ही पाकिस्तान अपने ही देश में घिरा है। वहीं दूसरी तरफ भारत को डिप्लोमैटिक स्तर पर भी सफलता मिल रहा है।

भारत के मजबूत होमवर्क के सामने पाकिस्तान अपने ही पैतरेबाजियों में उलझता जा रहा है। भारत सरकार के फैसले से नाराज पाकिस्तान ने राजनयिक रिश्तों में कटौती, द्विपक्षीय व्यापार निलंबिन के साथ-साथ संयुक्त राष्ट्र में भारती की शिकायत का राग अलाप रहा है।

loading...