Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • आतंकवाद के खिलाफ़ कार्रवाई में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, 36 घंटों के अंदर 8 आतंकी ढेर
  • पाकिस्तान ने राष्ट्रीय दिवस पर अलगाववादी नेताओं को किया आमंत्रित, भारत ने जताया सख्त ऐतराज
  • शहीद दिवस पर आजादी के अमर सेनानी वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को नमन कर रहा है देश
  • आज IPL के 12वें सीजन का आरंभ, एम एस धोनी और विराट कोहली आमने-सामने

बाढ़ का ऐसा प्रलय- डूबने ही वाला है कोच्चि एयरफोर्स, खोल दिए गए 24 बांध

तिरुवनंतपुरम:  केरल में पिछले काफी दिनों से जारी बारिश के कराण राज्य में बाढ़ का भयंकर प्रलय दिख रहा है। भारी बारिश के बाद बाढ़ और भूस्खलन लोगों की जान लेने पर तुली है, अब तक की मिली जानकारी के अनुसार 26 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कुछ अन्य लोग लापता भी बताए जा रहे हैं।

हालंकि शुक्रवार को बारिश ने थोड़ी नरमी दिखाई है, लेकिन बाढ़ का कहर अब भी जारी है। पेरियार नदी के जलस्तर में लगातार इजाफा बो रहा है, जिसके बाद कोच्चि एयरपोर्ट के भी डूबने की आशंका जताई जाताई जा रही है। वहीं बढ़ते जलस्तर को देखते हुए 24 बांध खोले दिए गए हैं, जिनमें इदुक्की बांध का नाम भी शामिल है।

VIDEO: भयंकर बाढ़: 26 सालों बाद खोला गया डैम का एक दरवाजा, दिखा अद्भुत नजारा

जानकारी के अनुसार, यहां पानी का लेवल खतरे के निशान के ऊपर जा चुका है। बता दें कि गुरुवार को इदुक्की बांध का एक दरवाजा आंशिक तौर पर खोला गया है जिससे एक सेकंड में 50 हजार लीटर पानी मुक्त हुआ। जिसके बादज शुक्रवार को इदुक्की बांध के दो और दरवाजे भी खोल दिए गए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बांध खोलने के बाद पेरियार नदी में 125 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। बता दें कि भारी बारिश और भंयकर तबाही के कारण राज्य में कई जगहों पर रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं राहत और बचाव कार्य में स्थानिय पुलिस और समासेवी संस्थाओं के साथ-साथ सेना के जवान भी जुटे हैं।

300 से अधिक की मौत, लेकिन इस मुसलमान ने नहीं बदला रास्ता!

ताजा जानकारी के अनुसार, आर्मी और एयरफोर्स की टीमें इदुक्की और वायानाड में रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर मुसीबत में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जा रही है। सभी प्रभावित जिलों में कंट्रोल रूम बनाए जाने के साथ ही राहत कैंप भी लगाए जा रहे हैं। इस संकंट की घड़ी में केरल के पड़ोसी राज्य तमिलनाडु ने 5 करोड़ की मदद राशि भेजी है।

इसे भी देखिए!

loading...