Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

गुजरात: राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग, कांग्रेस ने दिया भाजपा को वोट

नई दिल्ली:भाजपा शासित राज्य गुजरात में आज मंगलवार को राज्यसभा की तीन सीटों के लिए मतदान जारी है। चुनाव में मुख्य उम्मीदवार के तौर पर सत्ताधारी बीजेपी की ओर से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रिय मंत्री स्मृति ईरानी है, इन दोनों उम्मीदवारों की जीत पक्की मानी जा रही है, जबकि इधर कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है।

बता दें कि गुजरात विधानसभा में कुल 182 सदस्य हैं,हालांकि मौजूदा समय में 6 कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद अब विधानसभा में 176 विधायक ही बचे हैं, जिनमें से 121 विधायक बीजेपी के तो 54 विधायक कांग्रेस के हैं। एक उम्मीदवार को जीतने के लिए कम से कम 45 विधायकों की जरूरत है, ऐसे में बीजेपी के दो उम्मीदवारों की जीत तो पक्की है, जबकि तीसरे की जीत भी पक्की ही मानी जा रही है।

क्योंकि खबर है कि गुजरात में राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान के दौरान क्रॉस वोटिंग भी हुई है, ऐसे में कई कांग्रेसी विधायकों ने बीजेपी उम्मीदवारों को वोट किया है, हालांकि कांग्रेस अब भी अपने दावे पर टिकी है, और उम्मीद है कि अहमज पटेल की जीत होगी, जबकि इधर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने दावा किया कि एनसीपी के दो विधकों नें भी बीजेपी उम्मीदवार को ही वोट किया है।

इसके अलावा आपको बता दें कि कई ऐसे कांग्रेसी नेता भी हैं जिन्होंने कहा कि मैंने बीजेपी के उम्मीदवार को वोट किया है। तो वहीं कुछ कांग्रेसियों ने अपना वोट गुप्त रखा है, उनका कहना है कि लोकतंत्र में वोट को सार्वजनिक नहीं किया जाता।

loading...

Subscribe to our Channel