Breaking News
  • आतंकवाद समर्थक देशों पर दबाव बनाने पर भारत, सऊदी अरब सहमत
  • जम्मू एवं कश्मीर : 18 अलगाववादियों, 155 नेताओं की सुरक्षा हटाई
  • ढाका में इमारत में आग, 69 मरे
  • राफेल सौदे में कोई घोटाला नहीं हुआ : दसॉ सीईओ

उपचुनाव परिणाम: दोनों राज्यों में बीजेपी का सूपड़ा साफ़, राहुल बोले...

जयपुर/कोलकाता: बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए बुरी खबर है। देश के दो राज्यों की तीन लोकसभा सीटों और दो विधानसभा की सीटों पर बीजेपी का सूपड़ा साफ़ हो गया है। वहीँ उपचुनाव के परिणाम कांग्रेस के लिए एक नई किरण बनकर उभरे हैं। राजस्थान की दोनों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है।

बतादें कि गुरुवार को राजस्थान और पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली से सटे राज्य राजस्थान से कांग्रेस के लिए खुशी की खबर है। राज्य में साल 2018 के विधानसभा चुनाव से पूर्व का सेमीफाइनल माने जाने वाले उपचुनाव में कांग्रेस पास हो चुकी है। राज्य में एक विधानसभा और दो लोकसभा सीटों पर हुए मतदान के नतीजे आ चुके हैं। यहाँ कांग्रेस को मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर दोपहर में ही जीत हासिल हो गयी थी।

पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट- जाने कितना कम हुआ कीमत...

वहीं अब अलवर सीट से कांग्रेस उम्‍मीदवार करण सिंह यादव ने भाजपा के जसवंत सिंह यादव को 1,56,319 वोट से हरा दिया है। इसके साथ ही अजमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर रघु शर्मा ने बड़ी जीत हासिल की है। अजमेर सीट पर बीजेपी लगातर छह बार से चुनाव जीतती आ रही थी, लेकिन इसबार बाजी पलट चुकी है। कांग्रेस ने बीजेपी को बड़े अंतर से हरा दिया है। जीत पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर जीते हुए प्रत्याशिओं को शुभकामनाएं दी, साथ ही उन्होंने लिखा कि राजस्थान की जनता ने बीजेपी को अस्वीकार कर दिया है।

उपचुनाव परिणाम: सेमीफाइनल में पास हुई कांग्रेस, बीजेपी का सूपड़ा साफ़!

वहीँ पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी दल टीएमसी का जादू चला है। राज्य की एक लोकसभा और एक विधानसभा सीट पर आये परिणामों में दल ने दोनों ही सीटें अपने नाम पर ली है। राज्य की नवपाड़ा विधानसभा पर टीएमसी प्रत्याशी सुनील सिंह को बड़ी जीत मिली है, वहीँ हावड़ा के उलुबेरिया लोकसभा सीट पर भी टीएमसी के सजदा अहमद ने जीत हासिल की है। यहाँ बीजेपी कांग्रेस और लेफ्ट सभी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। 

loading...