Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

इन 2 राज्यों में चुनाव जीतकर भी मुश्किल में फंसी है कांग्रेस पार्टी

नई दिल्ली: साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में केंद्र की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। वहीं साल 2014 के लोकसभा चुनाव में मिली हार से मूर्क्षित हुई कांग्रेस पार्टी को नई जान मिली है, जिसके सहारे पार्टी 2019 के रण में उतरने को तैयार है।

लेकिन कांग्रेस पार्टी के लिए यह राह उतनी भी आसान नहीं है। एक ओर बीजेपी खेमा हार के कारण परेशान हो वहीं दूसरी ओर कांग्रेसी खेमे में जीतने के बाद भी बवाल की स्थिती दिख रही है। बता दें कि चुनाव परिणाण से यह साफ होता है कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार बन रही है, जबकि मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस पार्टी सरकार बनाने की स्थिती में आ चुकी है, लेलिकन यहा अब भी बीजेपी कड़ी टक्कर दे रही है।

T20 मैच से भी मजेदार रहा मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव का नतीजा!

आपको बता दें कि चुनाव में बीजेपी के खिलाफ मिली बड़ी जीत की खुशी सभी कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ताओं के चेहरे पर दिख रही है। लेकिन साथ ही राजस्थान और मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी दो खेमे में बंटती दिख रही है। दरअसल, इन दोनों राज्यों में कांग्रेस पार्टी की ओर से सीएम पद के लिए दो-दो उम्मीदवारों की चर्चा चल रही है। जिसका असर जीत के जश्म में भी दिख रहा है।

एक ओर मध्य प्रदेश में वरिष्ठ नेता कमालनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक सड़क पर उतर कर अपने-अपने नेता को सीएम बनाने की मांग करते हुए नारेबाजी कर रहे हैं, वहीं राजस्थान में भी सीएम पद की रेस में सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच है। यहां भी दोनों दलों के समर्थक अपने नेता को सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं। नेताओं के बीच पोस्टर वार भी जारी है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार तय, ये होंगे मुख्यमंत्री!

गौरतलब हो कि राज्स्थान में विधानसभा चुनाव से पहले टिकट बंटवारे के दौरान पार्टी ने कई नेताओं को टिकट नहीं दिया था, जिसके कारण संबंधित नेताओं के समर्थकों नें काफी हो-हंगामा किया था, और अब चुनाव परिणाम आने के बाद भी कुछ ऐसी ही स्थिती दिख रही है। हालांकि इन दोनों राज्य के लिए कांग्रेस पार्टी ने अब तक सीएम का आधिकारिक ऐलान नहीं किया है।

मध्य प्रदेश में भारी उलझन, भाजपा या कांग्रेस नहीं मायवती करेंगी सरकार …

loading...