Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

PNB महाघोटाला: छोटे मोदी ने लगाया देश को बड़ा चूना

नई दिल्ली: आजादी के बाद देश के सबसे बड़े बैंकिंग फ्रॉड मामले में अब कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर रुख अपना लिया है। 11 हजार करोड़ की चपत लगाने वाले नीरव मोदी के देश से भागने को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर गंभीर सवाल खड़े किये हैं, बैंक को चूना लगाकर देश छोड़ने वाले नीरव मोदी पर जांच एजेंसियों की नजर क्यों नहीं गयी।

बतादें भारत के बैंकिंग सेक्टर के सबसे बड़े घोटाले की परत दर परत खुल रही है। जैसे जैसे इस घोटाले का खुलासा हो रहा है वैसे वैसे देश की राजनीति में भूचाल आना शुरू हो गया है। गुरुवार को पीएनबी महाघोटाले पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए सवाल किया कि आखिरी 11 हजार 400 करोड़ रुपए की चपत लगाकर कारोबारी नीरव मोदी देश छोड़कर भागने में कामयाब कैसे हो गया? इस दौरान जांच कर रही एजेंसियों ने उस पर नजर क्यों नहीं रखी।

स्वामी का ओवैसी पर हमला: कहा मुस्लिम आतंकियों की भी संख्या बता दो?

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि, '26 जुलाई 2016 को प्रधानमंत्री को नीरव मोदी और उसके रिश्तेदार मेहूल चोकसी की जालसाजी से जुड़े सभी दस्तावेज सौंपे गए। इन दोनों के खिलाफ करीब 42 से ज्यादा केस दर्ज हैं। शिकायत के बाद पीएमओ हरकत में भी आया, लेकिन हैरत की बात है कि दोनों सभी को चकमा देकर देश के भाग जाते हैं और जांच, एजेंसियां हाथ मलती रह जाती हैं।

स्टील की ग्रोइंग कंपनी है Maiden Forging

कांग्रेस ने सरकार से सवाल किया कि, 'नीरव मोदी और मेहूल चोकसी पूरी बैंकिंग प्रणाली को चकमा देने में कामयाब कैसे हो गए? इस लूट के लिए जिम्मेदार कौन है?' बैंक ने जनता के पैसे को कर्ज देकर लुटवा दिया। पीएनबी के इस पूरे घोटाले में करीब 11 हजार 400 करोड़ रुपए की बैंक को चपत लगी है। वहीँ बैंक को चूना लगाने वाले नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पिछले जनवरी में ही परिवार सहित देश से भाग निकते थे। जबकि उस दौरान सीबीआई इस मामले में जांच कर रही थी। कांग्रेस ने कहा कि छोटे मोदी भी देश से भाग गए हैं। लूटो और भाग जाओ यह मोदी सरकार चाल चरित्र और चेहरा बन गया है।

यह भी देखें-

loading...