Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

जज लोया मामला: निष्पक्ष जांच को लेकर राहुल करेंगे राष्ट्रपति से मुलाकात

नई दिल्ली: देश भर में लगातार सीबीआई के जज बीएच लोया की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। जहाँ इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। वहीँ अब देश की कई विपक्षी पार्टिओं के नेता शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेत्रत्व में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे।

बतादें कि सीबीआई के स्पेशल जज बीएच लोया की मौत को लेकर लगातार सवाल खड़े होते आये हैं। जज की मौत को संदिग्ध मानकार देशभर से सुप्रीम कोर्ट में जांच के लिए याचिकाएं डाली जा रही हैं। वहीँ अब निष्पक्ष जांच को लेकर विपक्षी कई दलों के नेता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। मुलाकात को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सभी विपक्षी नेता शाम को राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात शाम 5 बजे होनी है।

अब आपको भी मिल सकता है सस्ता डीजल-पेट्रोल?

लोया की मौत को लेकर विपक्ष सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में गठित एक एसआईटी से जांच की मांग कर रहे हैं। प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस लगातार इस मुद्दे को उठा रहा है, संसद से लेकर सड़क तक इसमुद्दे पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा है। वहीँ इससे पूर्व भी सुप्रीम कोर्ट के चार जजों द्वारा इस मामले पर CJI से नाराजगी व्यक्त की थी जिसके बाद से यह मामला लगातार तूल पकड़ रहा है। जज लोया की मौत को लेकर निष्पक्ष जांच की मांग की जा रही है।

खुशखबरी: छात्रों को 80000 हजार तक मासिक स्कॉलरशिप देगी केंद्र सरकार, कैबिनेट से मिली मंजूरी

यह मामला बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह से सीधा सीधा जुड़ा है। जज लोया सोहराबुद्दीन कथित मुठभेड़ केस के जज थे, केस की जाँच पूरी होने के बाद केस पर फैसला सुनाने के कुछ दिन पूर्व ही उनकी संदिग्ध तौर पर दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी थी। वहीं जज की मौत के बाद सोहराबुद्दीन केस में अमित शाह को बरी कर दिया गया था।  

यह भी देखें-

loading...