Breaking News
  • जम्‍मू-कश्‍मीर: कुपवाड़ा के तंगधार में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद
  • प्लास्टिक से बने तिरंगे का इस्तेमाल न करें- गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी
  • हम विकास की सोचते हैं चुनाव की नहीं: पीएम मोदी

कर्नाटक में नहीं बन सकती BJP सरकार, कांग्रेस ने इस छोटी पार्टी से हाथ मिलाकर दिया बड़ा झटका!

बेंगलुरू:  कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों ने कांग्रेस पार्टी का हासिये पर ला खड़ा किया है। हालांकि वोटों की गिनती अब भी जारी है, लेकिन कांग्रेस पार्टी की हार तय हो गई है, जबकि राज्य की मुख्य विरोधी पार्टी बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की है।

अबतक कि परिणाम के अनुसार बीजेपी ने 67 सीटें जीत ली है, जबकि 37 से अधिक सीटों पर आगे चल रही है, वहीं कांग्रेस पार्टी ने 35 सीटे जीत ली है और 41 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि तिसरी सबसे बड़ी पार्टी जनता दल (सेक्युलर) ने 14 सीटें जीत ली है और 25 सीटों पर आगे चल रही है।

इन सभी आकड़ों के लिहाज से देखा जाए तो तीनों में से किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिल रहा है। बता दें कि 224 विधानसभा सीटों वाले राज्य में बहुमत के लिए 113 सीटे चाहिए जो किसी भी पार्टी को मिलती नहीं दिख रही है। हालांकि विधानसभा चुनाव के तहत 222 सीटों के लिए ही चुनाव हुए हैं।

ऐसे में अगर लोकतंत्र के लिहाज से देखा जाए तो सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दिया जाएगा, लेकिन इससे पहले बीजेपी को सरकार न बानाने के लए कांग्रेस पार्टी ने एक बड़ी चाल चलते हुए तीसरे नंबर की पार्टी जनता दल (सेक्युलर) को अपने समर्थन का ऐलान कर दिया है।

योगी की सुरक्षा में भयंकर चूक, हेलीपैड पर हेलीकप्टर उतारने से पायलट ने किया इनकार!

हालांकि अभी इस पूरे मामले में अंतिम फैसले के लिए देर है लेकिन अगर JDS और कांग्रेस पार्टी एक हो जाती है तो राज्य में बीजेपी सरकार बनाने में नाकाम साबित हो रही है, हालांकि बीजेपी नेताओं का भी साफ मानना है कि वे भी हर तरह से विचार कर रहे हैं।

पत्नी की मौत में बुरे फंसे कांग्रेसी दिग्गज, पुलिस ने लगाए ऐसे आरोप जाना ही होगा जेल!

बड़ी खबर: कर्नाटक में बड़ी जीत की चर्चाओं की बीच हार की ओर बढ़ने लगी BJP...

loading...