Breaking News
  • तुर्की और ग्रीस में भूकंप के झटके- दो की मौत कई घायल
  • श्रीलंकाई नौसेना ने भारत के आठ मछुआरों को किया गिरफ्तार
  • अमेरिका ने दिया पाक को झटका- 350 मिलियन डॉलर की मदद रोकी
  • जम्मू: रजौरी के सुंदरबानी सेक्टर में भारतीय पोस्ट पर पाक की फायरिंग- एक जवान शहीद
  • ट्रंप प्रशासन ने अमेरिकी नागरिकों के उत्तर कोरिया की यात्रा पर बैन लगाया

मानसून सत्र: नहीं आसान रहेगी सरकार की राह, कांग्रेस ने कहा उठाएंगे देशहित के मुद्दे!


नई दिल्ली: सोमवार से संसद का मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है, उससे पहले रविवार को ही कांग्रेस ने अपनी स्थित साफ़ करते हुए कहा कि मानसून सत्र में कांग्रेस देश से जुड़े मुद्दों को प्रभावी तरीके से उठाएगी। वहीँ कांग्रेस और विपक्ष के रवैये से सरकार की परेशानी बढ़ सकती है।

बतादें कि रविवार को मानसून सत्र शुरू होने के एकदिन पूर्व  कांग्रेस ने कहा कि वह सरकार से चीन के साथ जारी सीमा विवाद, कश्मीर में बिगड़ती स्थिति और गाय रक्षा के नाम पर भीड़ द्वारा हिंसा के मुद्दों पर जवाब मांगेगी।

कांग्रेस इन मुद्दों को संसद में प्रभावी तरीके से उठाएगी, जिनका सवाल देश हित से जुड़ा है रविवार को राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सिक्किम में चीन के साथ सीमा को लेकर स्थिति बेहद तनावपूर्ण है। ऐसे में सरकार  से स्थित स्पष्ट करने की मांग की जायेगी।

कांग्रेस नेता गुलाम अली आजाद ने कहा कि कश्मीर और सिक्किम में बढ़ा तनाव देश के लिए खरतनाक है ऐसे में सरकार को स्पष्ट करना होगा कि वह क्या कर रही है? वहीँ इस गुमल अली ने कहा कि सीमा विवाद और तनाव के लिए चीन जिम्मेदार है। इससे साथ ही संसद के मानसून सत्र में ‘ गौरक्षा के नाम पर हत्या, किसानों की आत्महत्या और कर्जमाफी, आतंकवाद जैसे तमाम मुद्दों विपक्ष सराकर को घेरने की कोशिश करेगा।

 

loading...