Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

कांग्रेस को लगा एक और झटका, अब इस नजदीकी नेता ने छोड़ा साथ

नोएडा : लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम के बाद कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे है, लेकिन यह झटका रूकने का नाम नहीं ले रहा। इस झटके के चपेट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेता आ चुके है। अब इसी झटके के चपेट में कांग्रेस के एक और दिग्गज नेता आ चुके है, जो कांग्रेस के बहुत ही करीबी है। जिनका नाम संजय सिंह है। जिन्होंने अब कांग्रेस का दामन छोड़ दिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अमेठी के राजा संजय सिंह अब बीजेपी का हाथ पकड़ने वाले हैं। जिन्हें कांग्रेस ने असम से राज्यसभा भेजा था, जिनकी सदस्यता अगले साल ख़त्म होने वाली थी।

दिलचस्प बात ये है कि संजय सिंह ने लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस के टिकट पर सुल्तानपुर से बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जिसमें वे हार गए थे। वहीं संजय सिंह की पहली पत्नी गरिमा सिंह फिलहाल अमेठी से बीजेपी की विधायक हैं।

गौरतलब हैं कि संजय सिंह कई बार यूपी से विधायक रह चुके है। जो राज्यसभा और लोकसभा के भी सदस्य रह चुके हैं। यूपी में मंत्री का पद संभाल चुके संजय सिंह नेहरू-गांधी परिवार के काफी करीबी माने जाते हैं। अपने राजनीतिक करियर में संजय सिंह बीजेपी और जनता दल का भी दामन थाम चुके हैं।

loading...