Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

संसद में गूंजा अभिनंनद का मूंछ, पूरी खबर पढ़ गर्व महसूस करेंगे

नई दिल्ली: पाकिस्तानी सीमा में जाकर उसके ही विमान को मार गिराने वाले भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की बहादुरी का मुद्दा का देश की संसद में भी गूंजा। संसद के निम्न सदन में अभिनंदन का जिक्र करते हुए कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बहादुर कमांडर का गौरवहगान करते हुए उनकी मूंछों को 'राष्ट्रीय मूंछ' घोषित किए जानी की मांग बात कहीं।

संसद में विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की बहादुरी का जिक्र करते हुए लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अभिनंदन वर्तमान का शौर्य और साहस पूरे देश के लिए गर्व है, जिसके लिए उन्हें वीरता का पुरस्कार दिया जाना चाहिए। साथ ही चौधरी ने अभिनंदन की मूंछों को राष्ट्रीय मूंछ के तौर पर पहचान दिए जाने की वकालत भी की।

बता दें कि 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायुसेना द्वारा भारतीय सीमा में अवैध रूप से हमला करने की नापाक कोशिश की गई थी जिसका करारा जवाब भारतीय वायुसेना ने दिया था। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी वायुसेना के विमानों को खदेड़ते हुए उनकी नापाक कोशिशों को नाकामयाब कर दिया हालांकि कार्रवाई के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान पाकिस्तानी सीमा में घुस गए थे।

विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान की F-16 विमान को मार गिराया था लेकिन वे पाकिस्तानी सीमा में चले गए थे। हालांकि तीन दिन बाद ही पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को छोड़ दिया था। पाकिस्तानी सेना ने पहले दो भारतीय सैनिकों के पकड़े जाने की फर्जी पुष्टि की थी हालांकि बाद में वे मुकर गए।

loading...