Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

कर्नाटक में सरकार गिराने वाला 'ऑडियो टेप', मोदी और शाह भी लपेटे में

नई दिल्ली: कर्नाटक की सत्ता पर काबिज कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार वैसे तो स्तिव में आने के साथ ही चर्चा में है। लेकिन इन दिनों कर्नाटक की राजनीति पर दिल्ली में घमासान मचा है। शनिवार को कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला एवं केसी वेणुगोपाल ने मीडिया के सामने आकर बीजेपी पर हमला बोलने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निशाने पर लिया।

इससे पहले बता दें कि दिल्ली की गलियों में इन दिनों एक ऐसा ऑडियो टेप वायरल हो रहा है, जिसके हवाले से कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार गिराने का दावा किया जा रहा है। वायल हो रहे ऑडियो टेप को मीडिया के सामने बजाते हुए सुरजेवाला ने कहा कि, कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने येदियुरप्पा का एक ऑडियो जारी किया है।

'लायर राहुल' के 10 झूठ, भाजपा ने मांगा ‘नोबेल’ पुरस्कार

उन्होंने कहा कि, इसमें वो (येदियुरप्पा) जेडीएस विधायक के भाई को करोड़ों रुपये और मंत्री पद का लालच दिला रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि ये नरेंद्र मोदी और अमित शाह की ‘गंदी’ राजनीति का खुलासा है जो कर्नाटक की सरकार अस्थिर करने की कोशिश में लगे हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य चुनाव के बाद विश्वास मत से पहले भी हमने येदियुरप्पा का एक ऑडियो क्लिप सुना था।  हम प्रधानमंत्री से जवाब चाहते हैं?  क्योंकि बातचीत में उनका नाम लिया गया है, क्या वह इसपर कोई कार्रवाई करेंगे?

अखबार की ‘गलत’ रिपोर्ट के सहारे मोदी पर बरसे राहुल, रक्षा मंत्री ने उड़ाई धज्जियां

उन्होंने टेप सुनाते हुए कहा कि, येदियुप्पा विधायकों को 200 करोड़ रिश्वत और 200 करोड़ चुनावी खर्चे के लिए तैयार है, हर विधायक को 10 कोरड़ + 10 करोड़ देनें के लिए तैयार हैं और 50 करोड़ स्पीकर को भी देना चाहते हैं, जिससे उन विधायकों की सदस्यता रद्द ना करें। आखिर इतने पैसे कहा से आए, क्या ये काला धन है?

साथ ही उन्होंने कहा कि, क्या इस मामले में संज्ञान लेकर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को पीएम मोदी, अमित शाह और  येदियुरप्पा को नोटिस नहीं जारी करना चाहिए? ये सुप्रीम कोर्ट को बदनाम करने की कोशिश नहीं है? बताया जाता है कि मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है, लेकिन सुरजेवाला ने कहा कि इस मामले की जांच ईडी या किसी अन्य एजेंसी को जांच करनी चाहिए कि आखिर 450 करोड़ रुपये कहां से आए?

loading...