Breaking News
  • जम्मू-कश्मीर के पूछ में पाक सेना ने किया युद्ध विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • देश भर में धूम-धाम से मनाया गया 71वां स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी का त्योहार
  • महाराष्ट्र में दही-हाथी संबंधित घटनाओं में दो मृत, 197 घायल
  • हिमाचल प्रदेश के चंबा में 3.5 की भूकंप के झटके

नोटबंदी के बाद आज 12 वें दिन कैसे है हालात !

नई दिल्ली: मोदी सरकार द्वारा देश भर में 500 और 1000 के पुराने नोट बंद किए जाने के बाद आज 12 वें दिन भी लोग पैसों के लिए कतार में लगे हुए है, हालांकि पहले के मुकाबले अब इनमें थोड़ी कमी देखी जा सकती है, लेकिन आज बैंकों की छुट्टी होने के कारण ज्यादा तर लोग एटीएम के लाइन में ही लगे है।

हालांकि सरकार के आदेश के अनुसार 2000 रुपये तक लोग सरकारी पेट्रोल पंप पर कार्ड स्वाइप से भी निकाल सकते है। नोटबंदी लागू करने के बाद सरकार ने लोगों को एक दिन में एटीएम से 2000 रुपये और बैंक से 4500 रुपये बदलने के आदेश दिए थे।

जिसे सरकार ने बाद में 2000 रुपये कर दिए, सरकार के अनुसार लोग पैसों की बर्बादी न करें इस लिए पैसे निकालने की सीमा पर नियंत्रन लगाए है। इस बीच सरकार ने चुनाव के दौरान इस्तेमाल किए जाने में अमिट स्याही का भी प्रयोग किया, हालांकि सरकार की यह योजना सफल नहीं रही।

नोटबंदी लागू करने के बाद सरकार विरोधियों के निशाने पर है, लेकिन जनता से मिल रहे समर्थन का हवाला देते हुए सरकार भी विपक्ष के हर सवालों का जवबा देने के लिए तैयार है। गौर हो कि मोदी सरकार ने इन हालातों में सुधार के लिए कम से कम 50 दिन का समय मांगा है।

loading...

Subscribe to our Channel