Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

नोटबंदी के बाद आज 12 वें दिन कैसे है हालात !

नई दिल्ली: मोदी सरकार द्वारा देश भर में 500 और 1000 के पुराने नोट बंद किए जाने के बाद आज 12 वें दिन भी लोग पैसों के लिए कतार में लगे हुए है, हालांकि पहले के मुकाबले अब इनमें थोड़ी कमी देखी जा सकती है, लेकिन आज बैंकों की छुट्टी होने के कारण ज्यादा तर लोग एटीएम के लाइन में ही लगे है।

हालांकि सरकार के आदेश के अनुसार 2000 रुपये तक लोग सरकारी पेट्रोल पंप पर कार्ड स्वाइप से भी निकाल सकते है। नोटबंदी लागू करने के बाद सरकार ने लोगों को एक दिन में एटीएम से 2000 रुपये और बैंक से 4500 रुपये बदलने के आदेश दिए थे।

जिसे सरकार ने बाद में 2000 रुपये कर दिए, सरकार के अनुसार लोग पैसों की बर्बादी न करें इस लिए पैसे निकालने की सीमा पर नियंत्रन लगाए है। इस बीच सरकार ने चुनाव के दौरान इस्तेमाल किए जाने में अमिट स्याही का भी प्रयोग किया, हालांकि सरकार की यह योजना सफल नहीं रही।

नोटबंदी लागू करने के बाद सरकार विरोधियों के निशाने पर है, लेकिन जनता से मिल रहे समर्थन का हवाला देते हुए सरकार भी विपक्ष के हर सवालों का जवबा देने के लिए तैयार है। गौर हो कि मोदी सरकार ने इन हालातों में सुधार के लिए कम से कम 50 दिन का समय मांगा है।

loading...