Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

किसानों को पुलिस ने धो दिया- दिल्ली बॉर्डर पर जवानों से भिड़ंत

नई दिल्ली: कर्ज माफी और ईंधन के दामों में कटौती किए जाने समेत अपने कुछ अन्य मांगों को लेकर हजारों की संखाया में किसानों ने मंगलवार को दिल्ली की ओर कूच किया और राष्ट्रीय राजधानी की ओर जाने वाली प्रमुख सड़कों पर यातायात बाधित किया। हालांकि उत्तर प्रदेश और दिल्ली की सीमा पर हजारों किसानों की आंदोलन उस वक्त हिंसक हो गया जब किसानों ने बेरीकेडिंग तोड़ कर ट्रैक्टरों के साथ राजधानी में घुसने का प्रयास किया।

बेकाबू हुए किसानों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने पानी की बौछार के साथ आंसू गैस के गोले भी दागे। वहीं कुछ प्रदर्शनकारियों ने बताया कि पुलिस की कार्रवाई में कई लोग घायल भी हुए हैं। प्रदर्शनकारियों का दावा है कि हमे भगाने के लिए पुलिस ने 'लाठीचार्ज' भी किया है। आपको बता दें कि अपनी मांगों को लेकर किसान 'किसान क्रांति यात्रा' के बैनर तले हरिद्वार से चलकर दिल्ली जाना चाहते जहां वह अपनी मांगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष रखंगे, लेकिन इससे पहले उन्हें पुलिस ने गाजियाबाद सीमा पर ही रोक दिया है।

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों में धारा 144 भी लागू कर दी गई थी। आपको बता दें कि किसानो दिल्ली में प्रवेश दिए जाने का समर्थन करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरावील ने कहा कि किसानो को दिल्ली आने देने से रोकना गलत है, उन्हें आने देना चाहिए। वहीं किसान प्रदर्शन को लेकर अजीत सिंह ने कहा कि किसानों को रुकने की जरूरत नहीं है, लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का हक है और ये किसान हरिद्वार से यहां तक आए हैं, इस दौरान कहीं कोई हिंसा नहीं हुई? उन्होंने कहा कि अगर किसान कुछ कहना चाहते हैं तो उनकी बात सुनना चाहिए।

चुनाव से पहले संजय दत्त की बहन को कांग्रेस ने दिया झटका, छीन लिया पद!

मुस्लिम लड़की से शादी करना चाहते थे 'बापू के पुत्र', तो बापू ने कहां ये धर्म नहीं...

गीर जंगल में शेरों के बीच भिड़ंत, अब तक 21 की मौत!

 
loading...