Breaking News
  • हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी, स्कूल-कॉलेज आज रहेंगे बंद
  • एशिया कप: पाकिस्तान को दी 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में भारत
  • मुंबई समेत पूरे देश में बप्पा को धूमधाम से दी गई विदाई

चीन ने बीजेपी को लेकर जारी की 'बड़ी' रिपोर्ट, टेंशन में मोदी-शाह

नई दिल्ली/बीजिंग: आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी को लेकर चीन ने एक सनसनीखेज रिपोर्ट जारी की है। जिसमें बीजेपी को लेकर कई बड़ी बातें कहीं गयी है। साथ ही आगामी चुनाव भी समय से पहले होने की संभावना जताई गयी है।

बतादें कि चीनी की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अपने एक लेख में देश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को लेकर कई चौंकाने वाली बातें कहीं है। छपे लेख में कहा गया है कि सत्ताधारी बीजेपी की लोकप्रियता दिन ब दिन घटती जा रही है। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में भी कमी दर्ज होने की बात कही गयी है। पिछले समय मोदी सरकार के कुछ फैसलों से भी जनता का मोदी से मोहभंग हुआ है। ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी की राह आसन नहीं होने वाली है।

पीडीपी नेता के घर पर आतंकियों का हमला: पत्नी की गला रेत कर हत्या

पिछले साल जीएसटी और उससे पहले 500 और 1000 की नोटबंदी से जनता पर मोदी के प्रति विपरीत रवैया बना है। भारत की अर्थव्यवस्था, आर्थिक नीति, कई फैसलों के चले बीजेपी के पार्टी लोगों का निशाना बनी है। जोकि आगामी चुनाव में मोदी और बीजेपी के खिलाफ जा सकती है। इसके साथ ही देशभर में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं ने भी पीएम नरेंद्र मोदी और मोदी सरकार की लोकप्रियता को कम कर दिया है। वहीँ इसके पीछे कई उपचुनाव का भी जिक्र किया गया है।

निर्भया के दरिंदों पर SC का फैसला आज, देशभर की कोर्ट पर निगाहें

उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, राजस्थान और बिहार सहित कई अन्य जगहों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आगामी आने वाले आम चुनाव में नरेंद्र मोदी सत्ता में तो लौट सकते है लेकिन कमजोर होकर। वहीँ इस रिपोर्ट पर एक बीजेपी नेता ने कहा है कि भारत में बीजेपी की स्थित पर चीन का तर्क बेबुनियादी है। वह न चुनाव की प्रणाली जानते है और न लोगों की मोदी और बीजेपी के प्रति लगाव। रिपोर्ट के इतर आगामी चुनाव को लेकर बीजेपी में कलह और चिंता देखने को मिलने लगी है।

यह भी देखें-

loading...