Breaking News
  • 18वां कारगिल विजय दिवस आज- शहीद सैनिकों को नमन कर रहा है देश
  • फसल बीमा से जुडी कम्पनियाँ नुकसान का फ़ौरन आंकलन करें- मोदी
  • पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद कोया को कर्नाटक कोर्ट से 7 साल की सजा
  • भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में आज रंगना हेराथ संभालेंगे कप्तानी, चांदीमल बाहर
  • बाढ़ प्रभावित गुजरात में हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने किया 500 करोड़ का ऐलान
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का चीन दौरा- BRICS देशों की बैठक में लेंगे हिस्सा

नहीं थम रही चीन की दादागिरी, अब समुद्री सीमा में घुसा ड्रैगन!


नई दिल्ली: विगत दिनों से भारत और चीन के बीच लगातार तनाव जारी है। दोनों देशों के बीच जुबानी बयानबाजी से शुरू हुआ खेल अब एक दुसरे को देखने और दिखाने पर आ गया है। सिक्किम सीमा में चीनी घुसपैठ के बाद अब भारत की समुद्री सीमा में चीन ने घुसपैठ की है। यहाँ भारत की सीमा में चीनी पनडुब्बी को देखा गया है।     

मेहनत करने के बाद भी दूर नहीं होती पैसों की कमी तो यह करें उपाय...​

भारत चीन के बीच लगातार सीमा विवाद को लेकर गतिरोध जारी है। हाल ही में सिक्किम बॉर्डर पर चीनी सेना की दागिरी के बाद भारतीय समुद्री सीमा में भी चीन ने दखलंदाजी शुरू कर दी है। यहाँ भारत की समुद्री सीमा में चीनी पनडुब्बी को हाल ही में प्रवेश करते हुए देखा गया। युआन क्लास की ये डीजल इलेक्ट्रिक पनडुब्बी क्षेत्र में तैनात की जाने वाली 7वीं पनडुब्बी है। चीन ऐसी ही 7 अन्य पनडुब्बी तैनात कर चुका है। भारतीय नौसेना ने इस बारे में साउथ ब्लॉक को अवगत कराया है।

इस टीवी एंकर ने अपनी खूबसूरती को ही बना लिया धंधा- करने लगी गंदे काम

जिसके बड़ा दोनों देशों के बीच एकबार फिर से नये विवाद ने जन्म ले लिया है। अभी हाल ही में दोनों देशों बीच जमकर गर्मागर्मी देखी गयी थी। भारत के रक्षामंत्री अरुण जेटली के 1962 वाले भारत के बयान पर चीन ने पलटवार करते हुए कहा था कि चीन भी अब 1962 का चीन नहीं रहा है। वहीँ अब समुद्री सीमा में चीनी दखल से भारत की टेंशन अब्ध गयी है।

loading...