Breaking News
  • कर चोरी के मामले में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह और उनके बेटे पर चार्जशीट दायर
  • अमृतसर में HeartofAsia सम्मेलन का आगज, पीएम मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति होंगे शामिल
  • पाकिस्तान की ओर से सरताज अजीज बैठक में लेंगे हिस्सा

पाक ही नही चीन भी भारत के साथ लड़ने को है तयार, LAC पर पहुंची चीनी सेना...

NEW DELHI:- एक तरफ पाकिस्तान तो दूसरी तरफ चीन! ये दोनों मिलकर अब भारत के रास्ते में कांटा बो रहे हैं। इंडो-पाक बॉर्डर पर हर दिन पाकिस्तान सीजफायर तोड़ रहा है तो दूसरी तरफ खबर मिली है कि अरुणाचल मुद्दे पर भारत और चीन के बीच हालिया विवाद के बीच पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के जवानों और ITBP के बीच लेह जिले के डेमचोक इलाके में तनातनी हैं।

एक अंग्रेजी समाचार पत्र के मुताबिक दोनों देशों के जवानों के बीच लाइन ऑफ ऐक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर तनातनी हुई है। सूत्रों के मुताबिक बुधवार दोपहर को PLA के जवान LAC पर भारतीय सीमा के करीब पहुंच गए और वापस जाने से इनकार कर दिया। यह भी जानकारी मिली है कि इस क्षेत्र में कुछ असैनिक परियोजना चल रही है और चीन को इसपर आपत्ति है।

चीन सीमा से लगते उत्तराखंड के माना में पीएम नरेन्द्र मोदी का ITBP जवानों के साथ दिवाली मनाने के बाद यह तनातनी शुरू हुई है। सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, 'PLA के जवान बुधवार की दोपहर को आए और LAC पर भारतीय सीमा के करीब मध्य रात्रि तक रुके। रात को जाने के बाद वे गुरुवार सुबह फिर आ गए। फिलहाल LAC पर दोनों देशों के जवान आमने-सामने हैं।'

गौरतलब है कि 2014 में चीनी सेना भारतीय सीमा के डेमचौक में अंदर तक घुस आई थी और इस इलाके में चल रहे सिंचाई परियोजना का विरोध किया था।