Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल का निधन, सीएम ने घोषित किया राजकीय शोक

रायपुर: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का निधन हो गया। बताया जा रहा है कि लम्बी आयु के कारण उनका स्वास्थ्य में अचानक गिरवाट आ गयी। जिसके बाद उन्हें राजधानी रायपुर के नामी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीँ उनका निधन हो गया है।

बतादें कि खबर आ रही है कि छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का निधन हो गया गया है। आज उन्हें कार्डियक अरेस्ट आने के बाद राजधानी रायपुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहाँ हालत में सुधार न होने की दशा में उन्हें अस्पताल के आईसीयू भर्ती किया गया, लेकिन लम्बी आयु के बाद उनका स्वास्थ्य लगातार गिरता चला गया और उनका अस्पताल में ही निधन हो गया। राज्यपाल के निधन की खबर लगते ही राज्य के सीएम डॉ रमन सिंह अस्पताल पहुंचे।

लोया के बाद इस जज की जान को बड़ा खतरा, बीजेपी नेता के खिलाफ कर रहे हैं सुनवाई

वहीँ उन्होंने राज्यपाल बलरामजी दास टण्डन के निधन पर गहरा शोक जताया है। राज्यपाल के निधन पर मुख्यमत्री रमण सिंह ने सूबे में सात दिनों का राजकीय शोक घोषित किया है। सीएम ने कहा कि राज्यपाल टंडन का शव आज शाम को करीब छह बजे उन्बके आवास चंडीगढ़ के लिए रवाना किया जाएगा। बलरामजी दास टंडन ने 18 जुलाई 2014 को छत्तीसगढ़ में राज्यपाल पद की शपथ ली थी। तबसे वह राज्य में राज्यपाल का दायित्व देख रहे थे।

हाल-बेहाल रुपया: डॉलर के मुकाबले पहुंचा 70 के पार, महंगाई के लिए रहें तैयार

सोमवार को उनके स्वास्थ्य में अचानक दिक्कत आई जिसके बाद डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। लेकिन उनकी हालात लगातार बिगडती चिली गयी। 90 वर्षीय बलरामजी दास टंडन छह बार विधायक रहे थे। बलरामजी दास टंडन का जन्म 1 नवंबर 1927 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। टंडन साल 1953 से 1967 के बीच अमृतसर में नगर निगम पार्षद व वर्ष 1957, 1962, 1967, 1969 व 1977 में अमृतसर से विधानसभा के सदस्य के तौर पर चुने गए थे।

यह भी देखें-

loading...