Breaking News
  • जम्‍मू-कश्‍मीर: कुपवाड़ा के तंगधार में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद
  • प्लास्टिक से बने तिरंगे का इस्तेमाल न करें- गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी
  • हम विकास की सोचते हैं चुनाव की नहीं: पीएम मोदी

कांग्रेस के लिए बुरी खबर: कोर्ट ने राहुल गांधी को माना दोषी, हो सकती है सजा

मुंबई: कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के लिए बूरी खबर है। मंगलवार को मुंबई की भिवंडी अदालत ने राहुल को आरएसएस के मानहानि के मामले में दोषी पाया है। वहीँ राहुल ने इस मामले में कहा है कि वह निर्दोष हैं।

बतादें कि कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के मानहानि के मामले में महाराष्ट्र के भिवंडी की स्थानीय अदालत में पेश होने के लिए मुंबई पहुंचे थे। जहाँ कोर्ट ने उन्हें आरएसएस को लेकर दिए गये ब्यान में दोषी माना है। 7 जुलाई 2014 की है कांग्रेस प्रमुख (तत्कालीन उपाध्यक्ष) राहुल गांधी ने भिवंडी की एक सभा में बोलते हुए कहा था कि आरएसएस के लोगों ने ही महात्मा गांधी की हत्या की थी। जिसके बाद आरएसएस की ओर से कोर्ट में भी मामला दर्ज करवाया गया था।

RSS के बाद अब इस पार्टी ने भेजा प्रणब को न्यौता, क्या होंगे शामिल?

आरएसएस के भिवंडी शाखा के सचिव राजेश कुंटे ने भारतीय दंड संहिता की धारा 499 (मानहानि) व 500 के तहत राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसपर आज सुनवाई फैसला आना था। कोर्ट ने इस मामले में राहुल गाँधी को दोषी करार दिया है। वहीँ राहुल गाँधी ने कोर्ट में खुद को निर्दोष बताया है। लेकिन कोर्ट ने उसके और उनकी वकील की दलीलों को मानने से इनकार कर दिया। सुनवाई के दौरान राहुल गांधी ने अपने आप को निर्दोष बताया।

बड़ी खबर: राष्ट्रपति ट्रंप ने किम को दिया वाइट हाउस आने का न्यौता, साथ में किया लंच

उन्होंने कहा कि मैं इस मामले में दोषी नहीं हूं। इस दौरान उनके साथ महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण और महासचिव अशोक गहलोत भी रहे। वहीँ इस निचली अदालत से आरोप तय होने के बाद राहुल गांधी इस मामले को लेकर उपरी अदालत में जा सकते हैं। हालाँकि अभी यह साफ़ नहीं है। वहीँ इस मामले आरएसएस को लेकर गलत बयान बाजी और झूठे आरोप लगाने को लेकर राहुल पर भारतीय दंड संहिता की धारा 499 (मानहानि) व 500 जुर्माना और सजा भी सुनाई जा सकती है।

यह भी देखें-

loading...