Breaking News
  • असम में 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए
  • 543 में से 303 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान संपन्नः चुनाव आयोग
  • रोहित शेखर तिवारी मौत मामले में पत्नी अपूर्वा शेखर गिरफ्तार
  • IPL: 11 मैच में 8 जीत के साथ CSK ने बनाई प्लेऑफ में जगह

गैंगरेप मामला: बीजेपी MLA के खिलाफ CBI की 'फाइनल' रिपोर्ट, बनाया नामजद आरोपी....

उन्‍नाव: उत्तर प्रदेश के चर्चित उन्नाव गैंगरेप केस के मामले में जांच एजेंसी सीबीआई ने आरोपी बीजेपी विधायक के खिलाफ बुधवार को चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस पूरे मामले में रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को नामजद आरोपी बनाया गया है।

बतादें कि इसी साल के गैंगरेप और हत्या के सबसे चर्चित मामलों में रहे उन्नाव केस में सीबीआई की जांच अंतिम मोड़ पर पहुंच गयी है।  बुधवार को इस मामले जांच कर रही सीबीआई ने आरोपी विधायक के खिलाफ नामजद चार्जशीट दाखिल की है, एजेंसी द्वारा कोर्ट में दाखिल की गयी चार्जशीट में विधायक पर गैंगरेप में शामिल होने के साथ साथ राजनीति दवाब बनाकर पीड़िता के पिता पर मुकदमा दर्ज करवाना आदि शामिल है!

हिमाचल: नाराज कांग्रेसियों को मनाने के लिए इस लेडी को सौंपी गयी कमान

हालाँकि अभी सीबीआई की चार्जशीट की पूरी जानकारी सामने नहीं आई है। सूत्रों के हवाले से इनता साफ़ है कि सीबीआई ने बीजेपी के विधायक को नामजद आरोपी बनाया है। पूरे मामले की जांच कर रही सीबीआई ने रेप आरोपी विधायक से पूछताछ और इकठ्ठे किये गये सबूतों के आधार पर विधायक कुलदीप सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।

क्या था मामला        

उन्नाव की बांगरमउ विधानसभा क्षेत्र की एक किशोरी ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाइयों व साथियों पर गैंगरेप करने का आरोप लगाया था। यह घटना साल बीते साल की थी। लेकिन राजनीति रसूख के चलते विधायक के खिलाफ पुलिस कार्रवाई नहीं हुई तो पीड़िता ने कोर्ट का सहारा लेते हुए विधायक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। वहीँ अपने खिलाफ मामला दर्ज होने से बौखलाया बीजेपी विधायक गुंडई पर उतारू हो गया है।

कथित गुजरात मॉडल: देखकर रोंगटे न खड़े हो जाए तो कहना...​

विधायक की गिरफ्तारी के लिए पीड़िता ने लखनऊ में सीएम आवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश की, वहीँ दूसरी ओर आरोपी विधायक ने पीडिता के पिता पर मुकदमा वापस लेने का दवाब बनाते हुए फर्जी मुकदमा दर्ज करवाते हुए पुलिस से थर्ड डिग्री टॉर्चर करवाया। जिससे उसकी मौत हो गयी थी। जिसके बाद दवाब में आकर सरकार ने अपने विधायक के खिलाफ कार्रवाई करवाई। वहीँ अब पूरे मामले की जांच कर रही सीबीआई ने आरोपी के खिलाफ़ चार्जशीट दाखिल कर दी है।

यह भी देखें-

loading...