Breaking News
  • गुजरात: 44 बिल्डर्स और फाइनेंसरों के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे
  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की वार्षिक समीक्षा बैठक में वित्त मंत्री, कर्ज देने की प्रक्रिया को ईमानदार बनाएं बैंक
  • उत्तर भारत में मौसम का कहर जारी, हिमाचल में 3 की मौत, बादल फटने से मची तबाही
  • भारत-पाक विदेश मंत्रियों की वार्ता रद्द होने के बाद सार्क बैठक पर संकट

BUDGET 2018: मिडिल क्लास पर मोदी सरकार की बड़ी मार!

नई दिल्ली: नरेन्द्र मोदी सरकार का आम बजट जनता के लिए बुरी खबर लेकर आया है। सरकार ने मिडिल क्लास की कमर तोड़ दी है। बजट सत्र में राहत की उम्मीद लगाए बैठी मिडिल क्लास पर सरकार ने बड़ा प्रहार किया है। सरकार ने कस्टम ड्यूटी सहित शिक्षा-स्वास्थ्य सेवाओं पर टैक्स बढ़ा दिया है।

बजट सत्र में राहत की उम्मीद लगाए बैठी मिडिल क्लास की जनता पर मोदी सरकार बड़ी मार पड़ी है। गुरुवार को आम बजट पेश के दौरान सरकार ने कस्टम ड्यूटी को बढ़ा दिया है। सरकार ने शिक्षा और हेल्थ सेवाओं पर 3% से बढ़ाकर 4% प्रतिशत कर दिया है। वहीं सरकार के बजट से सेंसेक्स 150 अंक नीचे आ गिरा है।

BUDGET 2018: जेटली के बजट से शेयर बाजार में मचा हाहाकार

बजट सत्र में आम आदमी को जरा भी राहत नहीं मिली है। वहीँ सरकार के इस बजट से अब आपके हर बिल पर टैक्स की बड़ी मार पड़ेगी। डीजल-पेट्रोल पर राहत की उमीद लगाए बैठी जनता को कोई भी राहत नहीं मिली है। सरकार ने इनकम टैक्स में कोई छूट नहीं दी है। बजट सत्र को देखते हुए 450 अंक सेंसेक्स नीचे गिर गया है, इसके साथ ही सरकार ने किसानों के लिए फिलहाल कोई बड़ी राहत नहीं दी है।

BUDGET 2018: राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति के आये अच्छे दिन...

सरकार ने ग्रीन मिशन योजना की शुरुआत होगी। वहीँ किसानों को समर्थन मूल्य देने की बात कही गयी है। साथ ही महिलाओं के लिए सरकार इस साल 3 करोड़ महिलओं को फ्री गैस कनेक्शन देने की बात की है। हालाँकि देश के आम बजट से मिडिल क्लास को राहत नहीं दी है।     

loading...