Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • आतंकवाद के खिलाफ़ कार्रवाई में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, 36 घंटों के अंदर 8 आतंकी ढेर
  • पाकिस्तान ने राष्ट्रीय दिवस पर अलगाववादी नेताओं को किया आमंत्रित, भारत ने जताया सख्त ऐतराज
  • शहीद दिवस पर आजादी के अमर सेनानी वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को नमन कर रहा है देश
  • आज IPL के 12वें सीजन का आरंभ, एम एस धोनी और विराट कोहली आमने-सामने

कर्नाटक: बीएस येदियुरप्पा चुने गये विधायक दल के नेता, कल लेंगे शपथ

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम त्रिशंकु रहे हैं। राज्य में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं हासिल हुआ है। ऐसे में राज्य में सरकार बनाने के लिए जोड़ तोड़ भी शुरू हो गयी है। राज्य में जोड़ तोड़ के जरिये बीजेपी के मुख्यमत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा के विधायक दल के नेता चुन लिए गये हैं।

बतादें कि राज्य में खंडित जनादेश मिलने के बाद राज्य में जोड़ तोड़ की भी कोशिश शुरू हो गयी। राज्य में शबे ज्यादा सीटें लाने वाली बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत की बता करते हुए कांग्रेस और जनता अदल सेक्युलर की नींद उड़ा दी है। बताया जा रहा है कि कई कांग्रेस के 12 विधायकों को पर बीजेपी नजर बनाये हुए हैं।

वाराणसी हादसा या सामूहिक हत्या: पढ़िए रोंगटे खड़े करने वाली रिपोर्ट

वह सरकार को बाहर से समर्थन दे सकते हैं। वहीँ कांग्रेस नें खबरों को फर्जी करार दिया है। इसी बीच राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। साथ ही उन्होंने दावा किया है कि वह कल (गुरुवार) को शपथ लेंगे। विधायक दल की बैठक के बाद येदियुरप्पा और प्रकाश जावड़ेकर राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे हैं। जहाँ वह अपनी संख्या बल और बहुमत का आंकडा पेश करेंगे।

चुनाव खत्म होने बाद लगातार तीसरे दिन भी बढ़े डीजल-पेट्रोल के दाम, अब जानिए डराने वाली कीमत

राज्य में मंगलवार को आये परिणाम में बीजेपी को 104 सीटें मिली हैं। वहीँ कांग्रेस पार्टी को 78 सीटें जबकि जनता दल सेक्युलर को 38 सीटें हासिल हुई हैं। वहीँ राज्य में सरकार बनाने के लिए 113 सीटों की जरूरत होती है। मंगलवार को ही राज्य में त्रिशंकु विधानसभा होने के बाद घमासान छिड़ा रहा था। जहाँ बीजेपी ने राज्य में सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से मुलाकात की। वहीँ राज्य में कांग्रेस पार्टी ने बड़ा दांव खेलते हुए जनता दल सेक्युलर को समर्थन देकर सरकार का दावा पेश करवा दिया है।

यह भी देखें-

loading...