Breaking News
  • कर चोरी के मामले में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह और उनके बेटे पर चार्जशीट दायर
  • अमृतसर में HeartofAsia सम्मेलन का आगज, पीएम मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति होंगे शामिल
  • पाकिस्तान की ओर से सरताज अजीज बैठक में लेंगे हिस्सा

पान वाले के खाते में किसी ने डाले 10 करोड़, पढ़ें- काले धन वालों के रोचक किस्से…

NEW DELHI:- नोटबंदी के बाद से जहां आम जनता को कई दिक्कतों का सामाना करना पड़ा रहा है तो वहीं कालेधन वालों की करतूतें भी सामने आ रही हैं। ऐसे लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए अब दूसरों के खातों का भी इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है।  

काला धन को सफेद करने के चक्कर में लोग तरह-तरह की जुगत भिड़ा रहे हैं लेकिन सरकार और अधिकारी भी मुस्तैदी से हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं।

काले धन वालों के रोचक किस्से

  • झारखंड के गिरीडीह जिले में पान की दुकान लगाने वाले शख्स के खाते में किसी ने 10 करोड़ रुपए डाल दिए. इसकी जानकारी खाताधारक को उस समय हुई जब वह पैसा निकालने गया. एटीएम ने उसके खाते से पैसा निकालने से मना कर दिया क्योंकि एजेंसियों ने उसके खाते को पहले ही सील कर दिया था. लेकिन जब उसने मिनी स्टेटमेंट निकाला तो उसमें माइन 10 करोड़ दिखा रहा था. यह देख उसके होश उड़ गए. बाद में बैंक अधिकारी ने बताया कि मिनी स्टेटमेंट में माइनस में अमाउंट दिखाता है.
  • उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में एक डॉक्टरी की कार से 25 लाख रुपए बरामद हुए हैं. जिस वह उत्तर प्रदेश के अमेठी ले जा रहे थे.  25 लाख रुपए की पुराने करेंसी है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. हालांकि डॉक्टर का कहना है कि यह रुपया वह प्रॉपर्टी खरीदने के लिए अपने पिता से लिए थे जो अमेठी में रहते हैं.  लेकिन प्रॉपर्टी की बात नहीं बन पाई तो वापस करने जा रहे थे.
  • मेरठ में प्रॉपर्टी के नाम पर कालेधन को सफेद करने का खुला खेल जारी है. सड़क के किनारे खोखे लगाकर 12 लाख में फ्लैट और 24 लाख में कोठी देने का सपना दिखाया जा रहा है. कई बिल्डरों ने काले धन को सफेद करने के लिए अपनी प्रॉपर्टी के दाम गिरा दिए हैं. वहीं रजिस्ट्री भी पुराने नोटों में होने की वजह से इसका भी खूब फायदा उठाया जा रहा है.
  • नोटबंदी का असर शादियों पर भी हो रहा है. अब इसे अच्छा माना जाए या बुरा यह तो बाद में तय होगा लेकिन सूरत मे एक ऐसी शादी हुई है जिसे हमेशा याद रखा जाएगा.  यहां बरातियों के स्वागत में न तो नाश्ता दिया गया न फिर खाना परोसा गया. बारातियों को सिर्फ चाय पिलाई गई और सादे समारोह में फेरे लिए गए. खास बात यह रही है कि दूल्हा पक्ष के लोगों ने कोई शिकायत भी नहीं की.  
  • बंगाल के हुगली में भी एक नाले से 500 और 1000 के नोट बरामद हुए हैं. पुलिस ने बताया कि सभी नोट फटे हुए हैं और कुल एक लाख रुपए के नोट होंगे.