Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

राजस्थान कोटा से बीजेपी सांसद बिड़ला होंगे नए लोकसभा स्पीकर

नई दिल्ली : एक बार फिर पीएम मोदी ने लोकसभा स्पीकर के नाम की घोषणा कर लोगों को चौका दिया है। कोई सोच भी नहीं सकता था कि राजस्थान कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला को पीएम मोदी लोकसभा स्पीकर के लिए मनोनीत करेंगे। एक तरफ जहां स्पीकर के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, राधा मोहन सिंह, रमापति त्रिपाठी, एसएस अहलुवालिया और डॉ. वीरेंद्र कुमार जैसे कई दिग्गज नेताओं के नामों की चर्चा हो रही थी, वहीं बिड़ला का नाम सामने आना कई मायने में चौंकाता है। 

ओम बिड़ला की पत्नी अमिता बिड़ला ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत गर्व और खुशी का क्षण है। हम उन्हें (ओम बिड़ला को) चुनने के लिए कैबिनेट के बहुत आभारी हैं। आपको बता दें कि आज लोकसभा में लोकसभा स्पीकर का  चयन होना है, जिसके लिए विभिन्न पार्टियों की ओर से स्पीकर के लिए नामांकन दाखिल किया जा रहें है, जिसका मतदान कल यानी बुधवार को होना है। जिसके बाद संसदीय सत्र सुचारू रूप से चल सकेगी।

 

चूंकि लोकसभा में बीजेपी अपने सहयोगी दलों के साथ प्रचंड बहुमत के साथ है।

 

ऐसे में यह कहना गलत नहीं कि ओम बिड़ला ही लोकसभा के स्पीकर होंगे। अब देखना हैं कि क्या विपक्ष भी लोकसभा स्पीकर के इस नाम पर अपना मोहर लगाती है या वह इससे बायकॉट करती है या अपने तरफ से किसी सांसद को मनोनीत करती है।

loading...