Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

बड़ी खबर: कर्नाटक में ऐसे बनी BJP सरकार, येदियुरप्पा ने ली CM की शपथ

नई दिल्ली: कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पिछले काफी देर से जारी सियासी नाटक बढ़ता ही जा रही है। इस बीच गुरुवार सुबह कर्नाटक चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी बीदेपी ने अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार बी.एस.येदियुरप्पा को भाजपा विधायक दल का नेता चुना और इसके कुछ समय बाद ही येदियुरप्पा ने राज्य के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली।

राज्य के राज्यपाल वजुभाई वाला ने सुबह नौ बजे राजभवन में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। कार्यक्रम के दौरान बीजेपी के कई केंद्रीय और राज्य के बड़े नेता और नवनिर्वाचित विधायक भी मौजूद रहे, जहां येदियुरप्पा कन्नड़ भाषा में पद और गोपनीयता की शपथ ली।

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के समर्थन से जेडीएस पार्टी भी सरकार बनाने का दावा पेश कर चुके हैं। हालांकि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है इस लिहाज से पहले बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दिया गया है। हांलाकि येदियुरप्पा के शपथ लेने से पहले विपक्षी दल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर इस पर रोक लगाए जाने की मांग की थी, लेकिन सर्वोच्च न्यायालय की तीन सदस्यीय पीठ ने येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने से साफ इनकार कर दिया।

loading...