Breaking News
  • आईसीसी महिला विश्व टी-20 चैम्पियनशिप के अंतिम ग्रुप मुकाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से
  • जममू-कश्मीर: पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग, जम्मू-21, घाटी-16 और लद्दाख के 10 ब्लॉको में वोटिंग
  • प्रधानमंत्री मोदी का मालदीव दौरा, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह

BJP ने कांग्रेस के साथ ABP न्यूज पर भी बोला सीधा हमला, जारी है बवाल

नई दिल्ली: चुनावी मैसम में सत्ता और विपक्ष के नेता एक दूसरे पर हमला बोलते हैं, ये तो आपने पहले भी सुना होगा, लेकिन इन दिनों देश में कुछ ऐसे हालात हो चले हैं, जिनमें सत्ता और विपक्ष ही नहीं बल्कि मीडिया भी निशाने पर है। हालांकि साफ तौर पर मीडिया पर निशान नहीं बल्कि एक निजी चैनल निशाने पर है।

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक ट्वीट से बौखलाई बीजेपी ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए नीजी टीवी चैनल (APB) पर सीधा हमला बोला है। बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, ‘छत्तीसगढ़ की चंद्रमणि ने खोली क्रांतिकारी पत्रकार की पोल, पीएम मोदी को बदनाम करने की रच रहे थे साजिश.. #UnfortunateJournalism’।

बीजेपी द्वारा ट्वीट किए जाने के बाद #UnfortunateJournalism देखते ही देखते ट्वीट करने लगा। दरअसल, ये पूरा मामला छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के कन्हारपुरी की एक महिला किसान से जुड़ा है। महिला ने पिछले दिनों पीएम मोदी से बात करते हुए अपनी आय दोगुनी होने का दावा किया था।

चंद्रमणि नाम की महिला ने यह बात उस समय की थी, जब पीएम मोदी नमो ऐप के जरिए कृषि के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस पर बातचीत कर रहे थे। पीएम से बातचीत करने के दौरान महिला ने अपीन आय दोगुनी होने का दावा कियाथा। जिसके बाद बीजेपी ने महिला के बायान को पूरे देश में फैला दी।

इस बीच टीवी चैनल ने इस मामले के तह तक जाने की ठान ली और महिला के साथ खास बातचीत भी किया। टीवी चैनल ने बताया कि पीएम के साथ करने वाले सभी फिक्स किए रहते हैं, यानी वहीं कहते हैं जो पीएम सुनना चाहते हैं, इसले उन्हें पहले से ट्रेनिंग दी जाती है।

टीवी चैनल के इसी बात का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने पीएम पर सीधा हमला करते हुए कहा कि, “पीएम जी अपनी मन की बात सुनाते हैं यह तो सभी जानते थे। आज यह मालूम पड़ रहा है कि वह सिर्फ अपने ही मन की बात सुनना भी चाहते हैं”।

इतना ही नहीं इस मामले पर जारी घमासान के बीच अब महिला ने बयान दिया है कि उनकी बातों के गलत तरीके पेश किया गया, महिला ने कहा कि हमने कभी धान की खेती या अन्य कृषी में दोगुणी आय की बात नहीं की, हमसे तो सीताफल से दोगुणी आय की बात की है, जो वाकई हो रही है।

इस बीच बीजेपी ने पीएम मोदी पर निशाना साधने के मामले में राहुल गांधी और टीवी चैनल को निशाने पर रखते हुए ट्वीट किया कि, “राहुल गांधी जी, आप और क्रांतिकारी पत्रकार कितनी भी 'fake news' manufacture कर लें, पर अब आप इस देश में किसानों की प्रगति को रोक नहीं सकते। #UnfortunateJournalism”।

वहीं अब मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने भी महिला का एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि, “लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारिता का काम है सच्चाई सामने लाना न कि सच्चाई को तोड़ना-मरोड़ना। निजी स्वार्थ के लिए श्रीमती चन्द्रमणि जैसे मेहनतकश किसानों को हतोत्साहित करना क्या @abpnewstv जैसे राष्ट्रीय चैनल को शोभा देता है? #UnfortunateJournalism”।

loading...