Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

गुलाम नबी आजाद के बयान पर भड़की बीजेपी, लगाया डोभाल पर पैसे देकर वीडियो बनाने का आरोप

नई दिल्ली : लोकसभा और राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर 370 को लेकर पुनर्गठऩ बिल पास हो चुका है और महामहिम रामनाथ कोविंद भी हस्ताक्षर कर चुके है। सूत्रों की मानें तो यह बिल 6 अगस्त से लागू हो जाएगा। इस बिल के दोनों सदनों से पास होने के बाद NSA प्रमुख अजित डोभाल जम्मू-कश्मीर का जायजा लेने गए, इसके साथ ही उन्होंने वहां रह रहें लोगों को जागरूक करने की भी कोशिश की। जिसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा था, जिसमें डोभाल एक ठेले पर बिरयानी खा रहें थे, जहां उनके साथ कुछ लोग मौजूद थे, जिसे वे 370 पुनर्गठन बिल के बारे में समझा रहें थें। डोभाल के इस वीडियो को आड़े हाथों लेते हुए राज्यसभा में विपक्ष के नेता एवं कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने इस वीडियो के लिए डोभाल पर पैसे देने का आरोप लगाया है।

गुलाम नबी आजाद ने NSA (राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार) अजित डोभाल की वीडियो पर कहा कि पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हो। आजाद ने कहा कि वह हर बार संसद के सत्र के बाद घाटी जाते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने किसी तरह की परमिशन नहीं ली है। उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब आपने किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया हो और वहां पर कर्फ्यू लगा हो।

 

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि एनडीए सरकार का फैसला काफी शर्मनाक है, उन्होंने एक राज्य का अस्तित्व ही खत्म कर दिया है। आपको बता दें कि कश्मीर में धारा 370 को लेकर कांग्रेस दो भागों में बंट चुंकी है। जिसमें एक दल जहां 370 को लेकर एनडीए का समर्थन कर रहीं हैं वहीं दूसरा दल उसका विरोध कर रहा है। जिसका प्रतिनिधित्व आजाद कर रहें है। कश्मीर के हालिया स्थिति का जायजा लेने के लिए आजाद कश्मीर दौरे पर जा रहे है, जो इस लिहाज से काफी महत्वपूर्ण हो सकता है। क्योंकि वे इस मसले पर स्थानीय नेताओं के साथ बैठक कर सकते हैं।

 

प्रतिपक्ष नेता गुलाम नबी आजाद के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी भड़क गई। भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि आजाद को इस बयान पर माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि उनका ये बयान अब पाकिस्तान इस्तेमाल करेगा। जिसके बाद उन्होंने कहा कि अजित डोभाल वहां पर लोगों से मिलजुल कर हालात का जायजा ले रहे हैं, ऐसे में आप ये कैसे कह सकते हैं कि पैसा लेकर किसी को भी साथ लाया जा सकता है।

 

आपको बता दें कि NSA चीफ अजित डोभाल अभी भी जम्मू-कश्मीर में ही हैं, जो वहां के स्थिति का जायजा ले रहें है। इस दौरान उन्होंने CRPF जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ भी बैठक की और उनका हौसला अफजाई किया।

loading...