Breaking News
  • राजस्थान सरकार ने लागू किया सातवां वेतन आयोग
  • बोफोर्स: माइकल हर्शमेन के ख़ुलासों के बाद कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, भाजपा ने मांगा जवाब
  • प्रधानमंत्री मोदी समेत अन्य लोगों ने दी देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं
  • दीपावली के पावन पर्व पर आप सबको हार्दिक शुभकामनाएं

पीएम मोदी पर नीतीश का सबसे बड़ा बयान- विपक्ष में खलबली...

पटना: बिहार में महागबंधन का साथ छोड़ कर भाजपा से हाथ मिलाकर नई सरकार की गठन के बाद आज सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहली बार मीडिया के सामाने आकर सभी सवालों का बेवाक अंदाज में जवाब दिया। इस दौरान नीतीश ने लालू परिवार और उनकी पार्टी RJD पर जमकर हमला बोला तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर बड़ाई की।

कभी नरेंद्र मोदी के कारण बिहार में भाजपा के साथ सालों पुराने रिश्ते को तोड़ने वाले नीतीश कुमार ने जब फिस से भाजपा में घरवापसी कर ली तब उन्हें पीएम मोदी की लोकप्रियता का साफ अंजादा हुआ, लिहाजा उन्होंने अपने पहेल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी को लेकर कहा कि वह अपराजेय, 2019 में भी मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे।

NDA सरकार में CM बनने के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए नीतीश- खुल कर रखी अपनी बात

नीतीश कुमार ने कहा कि नरेंद्र मोदी से मुकाबला करने की क्षमता किसी में नहीं है। तो वहीं भाजपा के साथ नई सरकार बनाने को लेकर नीतीश ने कहा कि ये सब पहले से तय नहीं था, सभी घटनाएं एका-एक हुई। नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने महागठबंधन सरकार चलाने की पूरी कोशिश की, लेकिन नहीं चल पाई, उन्होंने कहा कि उनके पास गठबंधन तोड़ने के अलावा और कोई दूसरा विकल्प ही नहीं बचा था। नीतीश ने कहा कि आरजेडी की बयानबाजी के कारण ही ऐसा हुआ है।

नीतीश ने महागठबंधन टूटने के लिए साफ तौरा पर लालू को जिम्मेदार बताया और कहा कि महागठबंधन की सरकार चलाने में लगभग सभी मामलों को उन्होंने बर्दास्त ही किय। लालू यादव के भ्रष्टाचार और फिर सीबीआई छापेमारी के बाद लालू के भ्रटाचार में तेजस्वी के नाम आने के मामले को लेकर नीतीश ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर बस सफाई मांगी थी, लेकिन लालू और तेजस्वी ने इतना भी जरूरी नहीं समझा, ऐसे में मेरे लिए महागठबंधन की सरकार चलाना मुश्किल हो गया था, इस लिए हमने अपने पद का त्याग करना ही बेहतर समझा।

नीतीश ने कहा- 'सेकुलरिज्म की चादर ओढ़ कर लोग संपत्ति अर्जित करें, यही है सेकुलरिज्म'

loading...