Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

आम चुनाव: बीजेपी संसदीय दल की बैठक शुरू, लिए जा सकते हैं कई बड़े फैसले!

नई दिल्ली: नरेन्द्र मोदी सरकार आखिरी पूर्ण बजट पेश किये जाने के बाद शुक्रवार को बीजेपी ने संसदीय दल की बैठक बुलाई है। बीजेपी की इस संसदीय दल की बैठक में साल 2019 के चुनावों को लेकर तैयारी की बातचीत हो सकती है। साथ बजट पर भी सभी नेता चर्चा करेंगे। बैठक में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित सभी बड़े नेता शामिल हो रहे हैं।

बतादे कि साल 2019 के आम चुनाव का रण जीतने के लिए देश की सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को अपने संसदीय दल की बैठक चल रही है। शुक्रवार को जारी इस बैठक में देश के पीएम नरेन्द्र मोदी, बीजेपी प्रमुख अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली सहित सभी बड़े मंत्री और नेता शामिल हुए हैं। बैठक में बजट की बुकलेट भी बांटी जाएगी। साथ ही इस बैठक का मुख्य एजेंडा आगामी 2019 का चुनाव कैसे फतह होगा उस केन्द्रित हो सकता है।

 पाकिस्तानियों को मौत की सजा- तलवार से सिर काटकर...

इसी माह एक फरबरी को सरकार ने अपना आखिरी और पूर्ण बजट पेश किया था, बजट में किसान और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए लंबा चौड़ा खाका पेश किया गया है। संसद में वित्त मंत्री अरुण जेटली 1 घंटे 50 मिनट के करीब अपना बजट भाषण दिया था, जिसमें लगभग एक घंटे किसान और ग्रामीण व्यवस्था को लेकर बात की गयी थी।

UP बोर्ड: कहीं महंगी न पड़ जाए सख्ती, छह लाख छात्रों ने छोड़ी परीक्षा

सरकार का मुख्य फोकस ग्रामीण और किसान ही रहे। हालाँकि शहरी खासकर मिडिल क्लास को कुछ नहीं मिला। वहीँ बीजेपी की इस बैठक में आगामी चुनाव में जो मुद्दे छाये रहेंगे, उन से निपटने के लिए सरकार और बीजेपी कैसे पेश आयेगी, इस पर भी चर्चा होगी। देश में विपक्षी दल रोजगार, महंगाई और अर्थव्यवस्था पर सरकार को घेरने में लगे हुए हैं। युवाओं को रोजगार के लिए सरकार विकल्प उपलब्ध कराने में सफल नहीं हो पायी है। जिससे कहीं न कहीं सरकार और बीजेपी को यह बात खटक रही है। ऐसे में संसदीय दल की बैठक से क्या कुछ निकलता है यह देखने वाली बात होगी।

यह भी देखें-

loading...