Breaking News
  • जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में तीसरे आतंकी ने हथियारों के साथ आत्म समर्पण किया
  • क्रिकेट: 30 सालों में पहली बार छठे पायदान पर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम
  • शुक्रवार तक दिल्ली पहुंच सकता है मॉनसून, मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित

चार दिन तक भगवान भी नहीं करेगा आपकी मदद, पैसे की होगी जबरदस्त किल्लत

नई दिल्ली: आपको एकबार फिर से कैश की किल्लत से दो चार होना पड़ सकता है। लेकिन डरिये मत इसबार कोई नोटबंदी नहीं हो रही है। यहाँ अगले चार दिन तक बैंको की छुट्टी के कारण आपको इस समस्या से जूझना पड़ सकता है, लेकिन एक तरीके से आप इस समस्या से बच सकते हैं।

बतादें कि लगातार चार दिन की छुट्टी के कारण आपको बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अगर ऐसे में आपको बैंक में कोई जरूरी काम है तो आपको अब चार दिन के लिए इन्तजार करना होगा, हालाँकि इस दौरान आपको कैश की बड़ी से परेशानी से बचाने के लिए आपको बता रहे हैं।

महीने का दूसरा शनिवार होने के कारण शनिवार को बैंकों की छुट्टी रही,  वहीँ 13 अगस्त को रविवार के कारण भी बैंक बंद रहेंगे। वहीँ 14 अगस्त को जन्माष्टमी है और 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस है। ऐसे में 12 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक बैंक बंद रहेंगे। लगातार चार दिन की बैंक में छुट्टी होने के कारण आपको कैश कि किल्लत का सामना करना पड़ सकता है।

कैश की किल्लत से बचने के लिए क्या करें

अगर आपने भी वर्किंग डे में बैंक से कैश नहीं निकाल पाया है, तो आप एटीएम का प्रयोग कर सकते हैं। ख़ास यह है कि एटीएम में भी कैश लिमिटेड होगा, ऐसे में आपको जल्दी से जल्दी पैसे निकालने होंगे।

मालूम हो कि छुट्टी के कारण एटीएम में भी कैश की समस्या आ सकती है, छुट्टी ओर भीड़ के कारण एटीएम में भी जल्द ही कैश खत्म हो सकता है, तो अगर आपको कैश की जरूरत है तो तुरंत बिना सोचे विचारे एटीएम का सहारा ले सकते हैं।

 हालाँकि बैंकों द्वारा एटीएम में पर्याप्त कैश की व्यवस्था की जाती है, लेकिन चार दिन की छुट्टी होने के कारण यहाँ भी स्थित खराब हो सकती है। तो अगर आप भी कैश की समस्या से बचना चाहते हैं तो आपको एटीएम से जल्दी से जल्दी पैसे निकालने होंगे।          

 

loading...