Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

जम्मू-कश्मीर में शानदार रहा बकरीद, साथ ही हुआ पाक के नापक हरकतों का पर्दाफाश

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के समापन के बाद राज्य में हिंसा की आशंकाओं को भारत सरकार और सुरक्षाबलों की मुसतैदी ने गलत साबित कर दिया। जिसकी पहली झलक शुक्रवार को जुम्मे वाले दिन भी दिखी थी। वहीं अब बकरीद पर भी कश्मीर में सब कुछ समान्य रहा। लेकिन आदत से लाचार पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

धारा 370 पर भारत को जंग की चुनौती देने वाला पकिस्तान को अमेरिकी रूस और चीन ने भी मदद से इनकार कर दिया। तो अब पाकिस्तान भारत और जम्मू-कश्मीर को लेकर अफवाह फैलानी की कोशिशों में जुटा है।  कुछ मीडिया रिपोर्टों का हवाले देते हुए अफवाह फैलाई जा रही है कि सुरक्षाबलों की गोलीबारी और मौत की खबरें दी जा रही है।

लेकिन लेकिन सच्चाई यह है कि सोमवार को पूरे जम्मू-कश्मीर में बकरीद का त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाया गया। जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव (योजना आयोग) रोहित कंसल ने सोमवार शाम में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि जम्मू-कश्मीर में बकरीद पर पूरी तरह शांति रही। प्रधान सचिव ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में गोलीबारी की कोई घटना नहीं हुई है। सुरक्षाबलों की ओर से एक भी गोली नहीं चलाई गई है और न ही किसी की मौत हुई है।

आपको बता दें कि करीब सात दशक से धारा  370 की जंजीर में जकड़ा जम्मू-कश्मीर इन दिनों आजादी की सांस ले रहा है। लेकिन कश्मीर की फीजा में आंतवाद का जहर घोलने वाले पाकिस्ता की हवाई उड़ी है। भारत सरकार फैसले से सदमे आये पाकिस्तान की बौखलाहट का अंदाजा ऐसे लगा सकते हैं कि दाने-दाने को मोहताज नापक पड़ोसी भारत को जंग की चेतावनी दे रहा है।  भारत से अकेले मुकाबला करने में नाकामा पाकिस्तान विदेशियों से मदद की भीख मांग रहा है। लेकिन आतंकवादियों के रहबर पाकिस्तान के लिए शायद सारे रास्ते बंद हो चुके हैं। जिसकी बौखलाहट साफ दिख रही है।

loading...