Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

अपने विवादित टिप्पणी पर सपा सांसद आजम ने मांगी दो बार माफी...

नोएडा : बोली एक अनमोल है, जो कोई बोलै जानि, हिये तराजू तौलि के, तब मुख बाहर आनि, यह कहावत सपा सांसद आजम खान पर बिल्कुल सटिक बैठता है। लेकिन वो भी अपने आदत से मजबूर है और हमेशा कुछ ऐसा कह जाते हैं जिससे वे सुर्खियों में आने के साथ ही विवादों में भी आ जाते है। हालांकि इसके लिए उन्हें माफी भी मांगनी पड़ती है। पर, शायद उन्होंने हम नहीं सुधरेंगे फिल्म देखी हैं इसलिए वो सुधरने का नाम नहीं लेते।

सोमवार यानी 29 जुलाई का दिन आजम के लिए माफी का दिन है। आज उन्हें लोकसभा स्पीकर रमा देवी से माफी मांगनी है, उन्होंने माफी भी मांगी। लेकिन ये क्या उन्हें ये माफी एक बार नहीं बल्कि दो बार मांगनी पड़ी। दरअसल बात यह है कि सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आजम खान ने लोकसभा स्पीकर को संबोधित करते हुए कहा कि अगर उनके बयान से उन्हें तकलीफ पहुंची है तो वे माफी मांगते हैं।

इतना बोलने के बाद आजम बैठक गए। लेकिन बीजेपी आजम के इस माफीनामे से खुश नहीं हुए और उन्होंने आजम खान के हाव-भाव पर सवाल उठाए। जिसे टालने के लिए सपा अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव ने उन्नाव रेप पीड़िता के हादसे का मामला उठा दिया और कहा कि बीजेपी को उसपर भी ध्यान देना चाहिए। जिससे

बीजेपी सांसदों ने अखिलेश यादव की टिप्पणी पर आपत्ति जताई। जिसके बाद स्पीकर ओम बिड़ला ने आजम खान को दोबारा रमा देवी से माफी मांगने को कहा। स्पीकर के निर्देश के बाद आजम खान ने एक बार फिर पुनः माफी मांगी। उन्होंने कहा कि रमा देवी उनकी बहन जैसी हैं, अगर उनके बयान से उन्हें तकलीफ हुई है तो वे माफी मांगते हैं। इसके बाद आजम खान ने कहा कि पूरा सदन उनके आचरण को जानता है।

आजम खान के दोबारा माफी मांगने के बाद भी रमा के चेहरे पर संतुष्टि नहीं देखी। उन्होंने कहा कि उनके व्यवहार से देश को दुख पहुंचा है। आजम खान को अपनी आदत सुधारनी चाहिए। जिसके बाद उन्होंने कहा कि आजम खान सदन के बाहर भी ऐसा बयान देते रहते हैं। बता दें कि 25 जुलाई को लोकसभा में तीन तलाक पर बहस के दौरान सपा सांसद आजम ने बीजेपी सांसद रमा देवी पर विवादित टिप्पणी की थी, जब वे सदन की अध्यक्षता कर रही थी। आजम के इस बयान के बाद सदन के बाहर और अंदर जमकर हंगामा हुआ थआ। जिसके बाद बीजेपी समेत कई पार्टियों के सांसदों ने आजम खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

loading...