Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

अयोध्या मामला: गुरुवार से शुरू हो रही है SC में सुनवाई, राजनीतिक माहौल गर्म

नई दिल्ली: अयोध्या के रामजन्म भूमि मामले में गुरुवार को देश की सबसे बड़ी अदालत में एक बार फिर से सुनवाई शुरू हो रही है। इससे पहले पिछले साल दिसम्बर में कोर्ट ने सुनवाई करते ही सभी पक्षों को दस्तावेजों को अंग्रेजी में ट्रांसलेट करवाने आदि के लिए समय दिया था। वहीँ गुरुवार को 2 बजे इस इस मामले की सुनवाई फिर से शुरू हो रही है।

बतादें कि वर्षों से विवादों में घिरे अयोध्या मामले में गुरुवार से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो रही है। उम्मीद लगाई जा रही है कि अगर कोई अड़चन न लगी तो इस मामले पर लगातार सुनवाई होगी। जहाँ सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 8 दिसम्बर को सुनवाई कर सभी पक्षों से दस्तावेजों के अनुवाद आदि के लिए सुनवाई को दो महीने के लिए टाल दिया था। वहीं अब माना जा रहा है सुप्रीम कोर्ट इस मामले को ज्यादा नहीं लटकाएगा। मामले से जुड़े वकीलों के मुताबिक, ये सारी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

INDvsSA: तीसरे वनडे में भारत से डरा अफ्रीका- केपटाउन में जारी है भारत का विस्फोट!

ऐसे में सुनवाई टालने की कोई तकनीकी वजह नहीं है। वहीँ सुनवाई को लेकर मुस्लिम पक्ष के वकील ने इस सुनवाई को 2019 चुनाव के बाद तक टालने की मांग की थी। वहीँ सुप्रीम कोर्ट ने इस दलील को अस्वीकार्य कर दिया था। वहीँ गुरुवार को सुनवाई से पहले ही राजनितिक पारा और कोर्ट का माहौल गर्म बताया जा रहा है।

VIDEO: संसद में काफी देर तक दहाड़े PM- फिर भी राहुल को नहीं मिला जवाब, आखिर क्या है सावल?

गुरुवार कोर्ट की सुनवाई पर राजनीतिक नजर के साथ साथ देश की भी नजरें बनी हुई हैं। मन्दिर मस्जिद विवाद को लेकर जहाँ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने हैं, वहीँ बीजेपी सहित कई स्वयं सेवी संगठन भी मन्दिर निर्माण के लिए जमीने स्तर पर राय शुमारी बना रहे हैं। ज्ञात हो कि मन्दिर मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि इस मुद्दे का समाधान आपस में बैठकर निकाला जाए, जिसमें सुप्रीम कोर्ट या उसके जज भी मदद करेंगे।

loading...