Breaking News

देश के लिए ऐतिहासिक होगा सोमवार का दिन- इससे पहले जारी है बैठकों का दौर

नई दिल्ली: केंद्र की सत्तधारी मोदी सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। जानकारी के अनुसार इस बैठक में पीएम मोदी भी शामिल होंगे। तो वहीं खबर है कि आज सत्ताधारी एनडीए अपने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम का भी ऐलान कर सकती है।

गौरतलब हो कि सोमावार को संसद का मानसून सत्र शुरू होने वाला है, जबकि सोमवार को ही राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग भी होगी। इससे पहले इस बैठक को बेहद ही खास माना जा रहा है। खबरों के अनुसार राष्ट्रपति चुनाव और मानसून सत्र में सरकार को मुश्किलों का सामना ना करना पड़े इसके लिए आज दिन भर बैठकों का दौर जारी रहेगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार के लिए मानसून सत्र बेहद ही चुनौती भरा होने वाला है, क्योंकि इसी क्रम में देश में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के चुनाव होने है तो वहीं सरकार संसद में कुल 18 ऐसे बिल है जिसे पास करना चाहेगी। जिनमें से कुछ खास व्हिसीलब्लोअर्स प्रोटेक्शन (संशोधन) बिल, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग बिल, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट बिल, भ्रष्टाचार निरोधक (संशोधन) बिल और नेशनल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के साथ-साथ अन्य हैं।

जानकारी के अनुसार आज दिन भर बैठकों का दौर जारी रहेगा, इस कड़ी में सरकार और उनकी पार्टी के साथ-साथ मंत्री करीब तीन-चार बैठक करेंगे। पहली बैठक र्वदलीय बैठक होगी, जिसकी अध्यक्षता संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार करेंगे। इसके बाद करीब 2 बजे बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी, जिसमें पीएम मोदी भी शामिव हो सकते हैं। बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल होंगे, जिसमें उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम का ऐलान भी किया जा सकता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शाम 5 बजे संसद भवन की लाइब्रेरी में एनडीए की एक और बैठक होगी, जिसमें राष्ट्रपति चुनाव के साथ-साथ उपराष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा होगी। इसी बैठक के बाद उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का एलान किया जा सकता है।

इसके बाद चौथी बैठक करीब शान 7 बजे लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बुलाई है। इस बैठक में सभी दलों के नेताओं को बुलाया गया है। सोमवार से शुरू हो रहे मानसून सत्र से पहले इस बैठक में इस बात पर चर्चा हो सकती है कि संसद सत्र को शांतिपूर्वक तरीके से कैसे चलाया जा सकता है।

loading...