Breaking News
  • प्रधानमंत्री मोदी झारखंड और बंगाल दौरे पर
  • अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने रद्द की किम जोंग के साथ होने वाली मुलाकात
  • PNB घोटाला: ED ने नीरव मोदी और करीबियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की
  • कर्नाटक: विधानसभा में कांग्रेस+जेडीएस के सीएम कुमारस्वानी की बहुमत परीक्षा

फिर आया मौत का तूफ़ान: यूपी में मचा दी तबाही, देशभर में 12 की मौत

नई दिल्ली: उत्तर भारत के राज्यों में तूफ़ान की बड़ी तबाही एकबार फिर से देखें को मिली है। उत्तर भारत के राज्यों में आये बुधवार को तूफ़ान में अभी तक 12 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीँ इस तूफ़ान में 32 लोग घायल बताये जा है। बुधवार को तूफ़ान के साथ ही भूकंप ने भी उत्तर भारत को हिला कर रख दिया था।    

बतादें कि बुधवार को आये भयानक तूफ़ान में मरने वालों का आंकडा लगातार बढ़ा रहा है। जहाँ पिछले कई दिनों से लगातार उत्तर भारत राज्यों में दहशत का पर्याय बना तूफ़ान ने बुधवार को एकबार फिर से तबाही मचा दी है। मीडिया में जारी खबरों की माने तो उत्तर भारत के कई राज्यों में तूफ़ान में 12 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीँ 32 से भी ज्यादा लोग घायल हुये हैं। उत्तर परदेश के आगरा, मथुरा सहित कई क्षेत्रों में तेज आंधी और बारिश के कारण जनजीवन अस्त वस्त हो गया है। बताया जा रहा है कि मथुरा में तूफ़ान से तीन लोगों की जान चली गयी है। वहीँ पूर्वोत्तर के राज्य असम में भी तूफ़ान का बड़ा कहर देखने को मिल रहा है।

आखिर इतने सारे लोग मोबाई फोन के साथ UP पुलिस के थाने में क्या कर रहे हैं?

यहाँ तेज आंधी और बारिश ने घरों को तहस नहस कर कर दिया है। यहाँ तूफान की चपेट में आने से एक की जान भी चली गयी है। वहीँ कई लोग घायल हुए हैं। बुधवार को आये तूफ़ान का सबसे ज्यादा कहर फिर से उत्तर परदेश में देखने को मिला है। राज्य के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि इटावा में चार, मथुरा में तीन, आगरा में एक व्यक्ति, कानपुर में एक, अलीगढ़ में एक और फिरोजपुर जिले में एक की मौत की खबर है।

कोलकाता के खिलाफ मुंबई की सबसे बड़ी जीत, बने इतने सारे रिकॉर्ड

इसके साथ ही आगरा के एतमादपुर में मकान पर पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हुई है। हाथरस आकाशीय बिजली गिरने से 15 वर्ष के एक किशोर की मौत हो गई। इसके साथ ही असम में भी की जान गयी है। वहीँ उत्तर प्रदेश में तूफ़ान के कहर के बाद अवस्थी ने बताया कि प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे प्रभावित लोगों तक तत्काल राहत पहुंचायें। बुधवार को तूफ़ान एक साथ ही उत्तर भारत में भूकम्प के झटके भी महसूस किये गये। जिसकी तीव्रता 6.6 बताई जा रही है।

यह भी देखें-

loading...