Breaking News
  • भागलपुर: सरकारी खाते से राशि की अवैध निकासी मामले की CBI जांच, सीएम ने दिया निर्देश
  • आयकर विभाग ने लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति को पूछताछ के लिए बुलाया
  • उत्तर प्रदेश: 7,500 किसानों को सौंपा गया कर्ज माफी प्रमाण पत्र
  • स्पेन: बार्सिलोना आतंकी हमले में 13 की मौत, 2 संदिग्ध गिरफ्तार
  • तमिलनाडु: पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता की मौत की जांच के आदेश
  • जम्मू-कश्मीर: आतंकी फंडिंग के मामले में व्यापारी ज़हूर वताली गिरफ्तार

भारतीय सीमा में घुस आए दूसरे देश के सैनिक- घंटों बिताए और फिर...

देहरादून: भारत एक ऐस देश है जिसके जो अपने पढ़ोसी देश के कारण लगातार परेशानियों का सामना करता रहा है। हालांकि भारत अपने किसी भी पड़ोसी को परेशान नहीं करता बावजूद इसके भारत के दो ऐसे पड़ोसी देश हैं जो कई मौकों पर भारत के लिए परेशानिया बढ़ाने का काम किया करते रहते हैं, लिहाजा उनसे निपटने के लिए भारत को भी कठोर कदम उठाने पढ़ते हैं।

ऐसा ही एक वाक्या फिर से सामने आया है जिसमें कहा जा रहा है कि उत्तराखंड के बाराहोती में दूसरे देश की सेना ने घुसपैठ की कोशिश की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दूसरे देश की सेना भारतीय सीमा में घुस कर करीब दो घंटे का समय बिताया और फिर वापस चले गए। ख़बरों की माने तो उत्तराखंड के चमोली जिले के बारहोती में दूसरे देश की सेना ने घुसपैठ की कोशिश की।

इस दौरान पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जवानों ने घंटों भारतीय सीमा में बिताये और फिर वापस लौट गये। बतादें कि आईटीबीपी के जावानों की हाथों इस क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी है। ऐसे में बताया जा रहा है कि 26 जुलाई को दूसरे देश की सेना के जवानों ने चमोली के बर्होती क्षेत्र में करीब 200-300 मीटर तक घुसपैठ की जोकि भारत के लिए बेहद ही चिंता का विषय है। यह घटना 26 जुलाई की सुबह करीब 8.30 से 9.30 के बीच का बताया जा रह है।

loading...

Subscribe to our Channel