Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

भारतीय सीमा में घुस आए दूसरे देश के सैनिक- घंटों बिताए और फिर...

देहरादून: भारत एक ऐस देश है जिसके जो अपने पढ़ोसी देश के कारण लगातार परेशानियों का सामना करता रहा है। हालांकि भारत अपने किसी भी पड़ोसी को परेशान नहीं करता बावजूद इसके भारत के दो ऐसे पड़ोसी देश हैं जो कई मौकों पर भारत के लिए परेशानिया बढ़ाने का काम किया करते रहते हैं, लिहाजा उनसे निपटने के लिए भारत को भी कठोर कदम उठाने पढ़ते हैं।

ऐसा ही एक वाक्या फिर से सामने आया है जिसमें कहा जा रहा है कि उत्तराखंड के बाराहोती में दूसरे देश की सेना ने घुसपैठ की कोशिश की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दूसरे देश की सेना भारतीय सीमा में घुस कर करीब दो घंटे का समय बिताया और फिर वापस चले गए। ख़बरों की माने तो उत्तराखंड के चमोली जिले के बारहोती में दूसरे देश की सेना ने घुसपैठ की कोशिश की।

इस दौरान पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जवानों ने घंटों भारतीय सीमा में बिताये और फिर वापस लौट गये। बतादें कि आईटीबीपी के जावानों की हाथों इस क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी है। ऐसे में बताया जा रहा है कि 26 जुलाई को दूसरे देश की सेना के जवानों ने चमोली के बर्होती क्षेत्र में करीब 200-300 मीटर तक घुसपैठ की जोकि भारत के लिए बेहद ही चिंता का विषय है। यह घटना 26 जुलाई की सुबह करीब 8.30 से 9.30 के बीच का बताया जा रह है।

loading...