Breaking News
  • छत्तीसगढ विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान
  • CBI विवाद: SC में सीवीसी की रिपोर्ट और निदेशक वर्मा के जवाब की सुनवाई 29 नवंबर तक टाली
  • महाराष्ट्र: पुलगांव में सेना के हथियार डिपो में धमाका, 4 की मौत
  • जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद, दो घायल

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने दी पाकिस्तान को सख्त चेतावनी, घुसपैठ रोके वरना...

नई दिल्ली : आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने एक बार फिर पाकिस्तान को सख्त चेतावनी दी हैं कि वह अपने नापाक हरकतों को काबू में करें वरना भारत एक बार फिर दूसरा सर्जिकल स्ट्राइक करने को मजबूर हो जाएगा। अगर तुमने इस घुसपैठ को काबू में नहीं किया तो हमारे पास हर तरह का रास्ता खुला हुआ है। इसके बाद रावत ने कहा कि पाकिस्तान को समझ लेना चाहिए कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है। रावत ने कहा, किसी कीमत पर भारत की सेना कश्मीर का बचाव करने के लिए सक्षम है। उन्होंने कहा कि भारत में घुसपैठ कर पाकिस्तान बेकार कोशिशें कर रहा है क्योंकि उसके मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि घुसपैठ से नुकसान केवल पाकिस्तान को है इसलिए वह अपनी हरकतों से बाज आए और दहशतगर्दों को समर्थन देना बंद करें।

बड़ी खबर : CISF के जवानों पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

 

ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर हुए सड़क हादसे में सांसद के बेटे की मौत

जनरल रावत ने कहा, 'पाकिस्तान अच्छी तरह जानता है कि वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होगा, वे दहशतगर्दी इसलिए करते हैं क्योंकि उन्हें मुद्दा गरमाए रखना है। वे कश्मीर में विकास का काम रोकना चाहते हैं लेकिन कश्मीर हर तरह की परिस्थिति से निपटने को तैयार है। हमलोग अलग तरह की कार्रवाई करने में भी सक्षम हैं।' सेना प्रमुख ने कहा कि हमारा एक जवान पत्थरबाजी में मारा गया, जो बॉर्डर पर निर्माणाधीन सड़क की सुरक्षा में लगा था। इतना कुछ होने के बावजूद लोग बोल रहे हैं कि पत्थरबाजों के खिलाफ आतंकियों के ओवरग्राउंड वर्कर्स की तरह कार्रवाई न हो।

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर कटौती, जानें- आज की कीमत

गौरतलब है कि पिछले महीने एक साक्षात्कार के दौरान रावत ने कहा था कि जब तक पाकिस्तान में सेना और ISI सरकार के अधीन नहीं आती तब तक बॉर्डर पर हालात नहीं सुधरेंगे। इतना ही नहीं बिपिन रावत ने ये भी कहा कि जिस तरह के हालात चल रहे हैं उनको देखते हुए आतंकवादियों के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक की ज़रूरत है। आपको बता दें कि बिपिन रावत ने ये बात इंडिया गेट स्थित अमर जवान ज्योति पर आयोजित पैदल सेना दिवस पर कहा।

पोस्टमॉर्टम: दिल्ली में सांस का 'आपातकाल', हवा की गुणवत्ता खराब

loading...