Breaking News

भारत आ रहा है दुनिया का सबसे डेंजर जंगी हेलीकॉप्टर, जाने इसकी खासियत

नई दिल्ली: अमेरिका के साथ हुए एक समझौते के तहत भारत सरकार को छह अपाचे जंगी हेलीकॉप्टर मिलने वली है। भारतीय सेना में अपाचे जंगी हेलीकॉप्टर शामिल होने का सीधा मतलब है कि सेना की ताकत कई गुमा बढ़ जाएगी, दुनिया में सबसे खतरनाक अटैकर हेलीकॉप्टर के तौर पर अपनी पहचान रखने वाला यह अपाचे हेलीकॉप्टर अमेरिका, इजराइल और रूस के साथ कुछ गिने चुने देशों की सेना में ही शामिल है।

हालांकि अब यह अपाचे जंगी हेलीकॉप्टर भारतीय सेना में भी जल्द ही शामिल हो सकता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, अमेरिकी सरकार ने भारत को छह हेलीकॉप्टर बेचने के सौदे को मंजूर कर दिया है। दोनों देशों के बीच यह समझौता करीब 6340 करोड़ रुपये में हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल इस समझौते को अमेरिकी कांग्रेस के पास भेज गया है, जहां सभी सदस्यों की सहमती के साथ इसे आगे की प्रक्रिया के लिए भेज दिया जाएगा।

सिधी-साधी भाभी का असली चेहरा देख हर कोई है हैरान

आपको बता दें कि इन हेलीकॉप्टर्स को अमेरिकी कंपनी बोइंग बनाती है, जिसे अमेरिकी सेना के एडवांस्‍ड अटैक हेलीकॉप्‍टर प्रोग्राम के लिए तैयार किया हया था। 30 सितंबर 1975 को पहली उड़ान भरने वाले इस हेलीकॉप्टर को साल 1986 में अमेरिकी सेना में शामिल किया गया, हालांकि तब यह हेलीकॉप्टर उतना आधुनिक नहीं था, जितना की आज के जमाने में है।

जॉन सीना के फैंस के लिए आई सबसे बड़ी खुशखरबी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के सथ हुए करार के तहत भारत को हेलीकॉप्टर के अलावा नाइट विजन सेंसर, जीपीएस मार्गदर्शन, एंटी-कवच और स्टिंगर एयर-टू-एयर मिसाइल भी मिलने वाले है।

इंटरनेट पर तहलका मचा रहा है बॉलीवुड एक्ट्रेस का यह HOT डांस

loading...