Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

गुजरात: दिन भर वोटिंग और रात भर ‘नौटंकी’ के बाद ये तीन दिग्गज पहुंचे राज्यसभा- रात के 2 बजे हुए ऐलान!

गांधीनगर: बीते दिन मंगलवार को भाजपा शासित राज्य गुजरात में राज्यसभा की तीन सीटों को लिए दिन भर मतदान चला और फिर रात भार के ड्रामे के बाद सुबह में मामला साफ हुआ कि बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमति शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृती ईरानी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के ‘राजनीतिक सचिव’ कहे जाने वाले अहमद पटेल ने राज्यसभा तक का सफर तय कर लिया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहली बार राज्यसभा जाएंगे. दूसरी सीट पर स्मृति ईरानी ने भी अपनी जगह बरकरार रखी है. जबकि एक सीट पर कांग्रेस के अहमद पटेल भी जीत हासिल में कामयाब रहे जो चुनाव से पहले कांग्रेस में टूट के कारण असंभव लग रहा था, हालांकि पटेन पहले ही कहा था मेरे अंतरआत्मा कहती हा की हम जीत रहे हैं।

बता दें कि चुनाव में चार मुख्य उम्मीदवार थे, जिनमें से अमित शाह और ईरानी के खते में 46-46 वोट पड़े, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल को 44 वोट मिला और कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए बलवंत सिंह राजपूत को 38 वोट ही मिल सका, इस लिए उनका राज्यसभा का सफर यही समाप्त होता है।

गौरतलब हो कि कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल पांचवीं बार राज्यसभा पहुंच रहे है, और ऐसा नहीं है कि पटेल के लिए यह सफर इतना भी आसन रहा है, उन्हें कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ा। चुनाव खत्म होने के बाद एक समय ऐसा भी था जब पटेल हार की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन शाम से लेकर देर रात तक चले नाटकीय घटनाक्रमों के बीच रात दो बजे पटेल के जीत का ऐलान किया गया, पटेल को यह जीत महज आधे वोट से मिली है।

loading...