Breaking News
  • आज होगा योगी सरकार के कैबिनेट का विस्तार, नए चेहरों को मिल सकती है जगह
  • G7 शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने की पीएम मोदी से कश्मीर मुद्दे पर वार्ता की पेशकश
  • MP के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का निधन, राज्य में तीन दिवसीय शोक की घोषणा की
  • INX मीडिया मामले में चिदंबरम पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, कुछ देर में SC में सुनवाई

अलीगढ़ में शाह की ललकार- यूपी को मिला ऊपर मोदी और नीचे योगी वाला 'डबल इंजन', ढकोसला है महागठबंधन

अलीगढ़: आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए केंद्र और राज्य की सत्ताधारी बीजेपी ने अपनी चुनावी तैयारियों को अमस में लाना शुरू कर दिया है। इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत अन्य पार्टी नेता देश के अलग-अलग क्षेत्रों में चुनावी सभाएं संबोधित कर रहे हैं।

इस क्रम में बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ब्रज क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए विरोधी दलों के महागठबंधन पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने विपक्ष के महागठबंधन को 'ढकोसला' करार देते हुए कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में 74 सीटें जीतकर 'बुआ-भतीजा' की जुबान पर 'अलीगढ़ का ताला' लगाएगी।

आपको बता दें कि चुनाव से पहले हाल ही में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मायावती की पार्टी बसपा के साथ गंठबंधन का ऐलान किया है। अखिलेश और मायावती के लिए पिछले काफी समय से 'बुआ-भतीजा' जैसे शब्दों का प्रयोग होता रहा है।

पॉलिटिकल ऑफिस में प्रियंका गांधी का पहला दिन

वहीं शाह ने भी बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में कहा कि 'महागठबंधन ढकोसला है। उससे डरने की जरूरत नहीं है। लोग पूछते हैं कि बुआ और भतीजा इकट्ठे हो गये अब उत्तर प्रदेश का क्या होगा? मैं कहता हूं कि राहुल गांधी को भी इकट्ठा कर लो, यूपी में भाजपा की 73 से 74 सीटें होने वाली हैं।'

शाह ने कहा कि, मैं कार्यकर्ताओं का आह्वान करने आया हूं कि बुआ-भतीजे की जुबान पर अलीगढ़ का ताला लगाने का काम भाजपा 74 सीटें जीतकर करेगी।' सपा-बसपा पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि, दोनों ही पार्टियों ने परिवारवाद से ग्रस्त उत्तर प्रदेश दिया था लेकिन हमने जात-पात को हटा कर ‘सबका साथ सबका विकास’ करने का काम किया।

उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए खतरा बने घुसपैठियों का कांग्रेस समर्थन कर रही है लेकिन देश के कोने-कोने से घुसपैठियों को चुन-चुनकर बाहर निकालने का काम मोदी सरकार करेगी। शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भू-माफिया के खिलाफ अभियान चलाने का काम भाजपा सरकार ने किया है। हाल ही में एक ही तहसील के अंदर 140 हेक्टेयर जमीन सपा-बसपा के गुंडों से मुक्त कराई गई है।

उन्होंने कहा कि जब से भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार आई है, दुश्मनों को ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाता है। अपने देश के दुश्मनों को जवाब अब तक सिर्फ दो ही देश अमेरिका और इस्राइल देते थे लेकिन अब तीसरा नाम भारत का भी जुड़ गया है। साथ ही उन्होंने राम मंदिर मुद्दे को लेकर कहा कि, भाजपा चाहती है कि अयोध्या में उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो। कांग्रेस, सपा और बसपा के लिए यही कहना चाहता हूं कि हमारा रूख तो साफ है, लेकिन वे राम मंदिर पर अपना एजेंडा साफ करें।

आयकर रिटर्न दाखिल करने के लिए पैन को आधार से लिंक करना अनिवार्य: सुप्रीम कोर्ट

इसके साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में भाजपा को आगे बढ़ने से रोकने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। बंगाल में ममता भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने का काम कर रही हैं लेकिन भाजपा के कार्यकर्ता भी ईंट से ईंट बजाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि ऊपर मोदी और नीचे योगी का डबल इंजन यूपी को दिन दूनी और रात चौगुनी विकास दे रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश के सबसे बड़े प्रदेश (उत्तर प्रदेश) में लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं, और साल 2014 के चुनाव में भाजपा और सहयोगी दलों को 73 सीटें मिली थीं।

loading...