Breaking News
  • नंदा देवी शिखर के पास ITBP को 7 पर्वतारोहियों के शव मिले
  • हार के बाद अखिलेश-मुलायम पर भड़की मायावती
  • BMC ने CM देवेंद्र फडणवीस के बंगले को घोषित किया डिफॉल्टर
  • संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव आज
  • बांग्लादेश में ट्रेन हादसे में 4 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

2019 में मोदी के खिलाफ महागठबंधन नहीं? मायावती के लिए कांग्रेस पर भड़के अखिलेश ने किया बड़ा फैसला

नई दिल्ली: साल 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मौजूदा एनडीए सरकार के खिलाफ विरोधी दलों का संभावित महागठबंध एक बार फिर से सवालों के घेरे में हैं। इससे पहले आपको बता दें कि मोदी के खिलाफ महागठबंध में कांग्रेस, सपा और बसपा तीन मुख्य पार्टियां हैं। लेकिन साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले इन तीनों दलों के रिश्तों में खाई की गहराई लगातार बढ़ रही है।

हाल ही में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान मायावती की पार्टी बसपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं हो सका, इसका ठीकरा मायवती ने कांग्रेस पार्टी के सिर फोड़। वहीं मध्यप्रदेश में सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन के कई प्रयास हुए लेकिन इसके बाद गठबंध विफल रहा। जिसके बाद अब समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने सरेआम कांग्रेस की धज्जियां उड़ा दी।

सुषमा के चुनाव न लड़ने की घोषणा पर कांग्रेसी नेता पी.. चिदंबरम का बड़ा…

हालांकि यहां मुख्य सवाल है कि आखिरी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा, बसपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन क्यों नहीं हुआ? इसका जवाब खुद अखिलेश यादव ने ही दिया है। अखिलेश ने सिर्फ जवाब नहीं दिया बल्कि ऐसी बातें कही है, जिससे इनके बीच भविष्य का संबंध में अधर में दिख रहा है।

दरअसल, भाजपा के खिलाफ मध्यप्रदेश में गठबंधन नहीं होने को लेकर अखिलेश यादव ने कांग्रेस को जिम्मेदार बताया है। अखिलेश ने कहा कि तीनों दलों के प्रस्तावित गठबंधन में कांग्रेस बसपा को शामिल करने के लिए तैयार नहीं थी, जिसके कारण गठबंधन की योजना विफल रही।

सुषमा ने किया संन्यास का ऐलान, 25 साल की उम्र में रच चुकी हैं इतिहास!

अखिलेश ने कहा कि, हमने कांग्रेस से कहा था कि मध्यप्रदेश में लड़ाई बड़ी है और इस लड़ाई में जीत हासिल करने के लिए बसपा को भी साथ लीजिए, लेकिन कांग्रेस सपा से गठबंधन करने को तैयार थी, लेकिन बसपा के साथ कोई समझौता नहीं करना चाहती थी।

भरी सभा में कांग्रेस के पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस के अड़ने रहने के कारण ही मध्यप्रदेश में सपा-बसपा-कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं हो सका। इतना ही नहीं अखिलेश ने यह भी कहा कि गटबंधन न करके कांग्रेस ने आलोचनाओं का मौका दिया है और अब हम उनकी नाकामियां बताएंगे।

पीएम को चैलेंज कर राहुल ने ‘मोल ली मुसीबत’, स्मृति ईरानी ने कह दी ऐसी …

loading...