Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

भाजपा के साथ जाने को तैयार हैं मायवती के सहयोगी अजित जोगी, कर दिया बड़ा ऐलान

नई दिल्ली: भाजपा शासित राज्य छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के तहत पहले चरण में करीब 70 प्रतिशत वोटिंग हुई है, जिसके बाद अब दूसरे चरण में 20 नवंबर को होने वाली वोटिंग से पहले नेताओं को चुनावी प्रचार-प्रसरा चरम पर दिख रहा है। सभी पार्टी बहुत का दावा कर रही है। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने एक ऐसा बयान जिसने कांग्रेस की सत्ता वापसी के दावे को लगभग पूरी तरह से समाप्त कर दिया है।

इससे पहले बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में त्रिकोणिय मुकाबला दिख रही है। एक ओर सत्ताधारी बीजेपी सत्ता वापसी के दावे कर रहे हैं, तो वहीं कांग्रेस बीजेपी को सत्ता से बेदखल करना चाहती है, जबकि मायवती के बीएसपी से गठबंधन करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस के नेता भी बहुमत के दावे करते हुए चुवानी मैदान में एक दूसरे की खिचाई करते दिख रहे हैं।

इस बीच चुनाव से पहले अजित जोगी ने बहुमत न मिसले की दशा में ‘प्लान बी’ का भी खुलासा कर दिया है। दरअसल, जोगी ने कहा कि राजनीति में किसी भी संभावना से इनकार नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि अगर चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलती है तो वह मौजूदा सत्ताधारी बीजेपी के साथ भी जा सकते हैं।

यानी अगर बहुमत मिली तो ठीक है अन्यथा कांग्रेस पार्टी को छत्तीसगढ़ में सत्ता के स्वाद से दूर ही रहना होता है। जबकि जोगी के इस बयान के बाद बहुमत न मिलने के बाद भी भाजपा सत्ता में वापसी कर दिख रही है। हालांकि इन सभी बातों के लिए 11 दिसंबर तक का इंतजार करना होगा। इस दिन वोटों की गिनती होगी।

वहीं अगर अजित जोगी की बात करें तो वह मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ के अलग होने के बाद राज्य के पहले मुख्यमंत्री बने थे। उन्होंने साल 2000 से लेकल 2003 तक कांग्रेस की ओर से राज्य का नेतृत्व किया। जिसके बाद रसे राज्य में 15 साल से बीजेपी की सरकार में रमन सिंह मुख्यमंत्री हैं। इस बीच साल 2016 में ही कांग्रेस पार्टी से अलग होकर जोगी ने अपना ‘जनता कांग्रेस’ पार्टी बनाई है, इस साल 2018 के चुनाव में जोगी को उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायवती की पार्टी बसपा का साथ मिला है।

loading...