Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

असल में अब जन्नत बना जम्मू-कश्मीर, देखिए डोभाल का video

श्रीनगर: भारत का जन्नत कश्मीर, ये एक मुहावरे की तरह प्रचलित है, जिसे बचपन से पढ़ते-पढ़ाते रहे हैं। लेकिन सही मायने में कश्मीर जन्नत अब बना है। दरअसल, क्रांतिकारी माह अगस्त के पाचवें दिन भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक ऐतिहासिक फैसला लिया और पल भर में धारा 370 का अस्तित्व अतित में बदल गया।

अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को मिले विशेषाधिकारों को खत्म किए जाने और राज्य के पुनर्गठन के बाद कश्मीर में धारा 144 लगी हुई है। वादी में सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम हैं और फिलहाल सड़कों पर सन्नाटा है। हालांकि, इस बीच कुछ ऐसे विडियो सामने आए हैं, जो सरकार के साथ ही पूरे देश को बेहद सुकून देने वाले हैं। विडियो में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल आम कश्मीरियों के साथ गलियों में घूमते और उनके साथ खाना खाते दिख रहे हैं। कश्मीरी भी उनसे गर्मजोशी से संवाद करते नजर आ रहे हैं।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार के अहम फैसले के बाद कई लोगों ने यह आशंका जाहिर की थी कि राज्य में स्थिति और बिगड़ सकती है, अलगाववादी लोगों को भड़का सकते हैं। संसद में बहस के दौरान भी कुछ सांसदों ने सरकार को चेताया था। हालांकि, स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। डोभाल मंगलवार से कश्मीर में मौजूद हैं और सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रख रहे हैं।

loading...