Breaking News
  • कर चोरी के मामले में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह और उनके बेटे पर चार्जशीट दायर
  • अमृतसर में HeartofAsia सम्मेलन का आगज, पीएम मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति होंगे शामिल
  • पाकिस्तान की ओर से सरताज अजीज बैठक में लेंगे हिस्सा

टैक्स चोरी के मामले में पकड़ा गया कांग्रेस का यह नेता, ठोका गया 56.67 करोड़ का जुर्माना...

NEW DELHI:- कांग्रेस नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी पर आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग के सैटलमेंट कमीशन ने पिछले तीन सालों की उनकी प्रोफेशनल इनकम 91.95 करोड़ रुपए कम दिखाने के लिए 56.67 करोड़ का जुर्माना लगाया है। सिंघवी पर टैक्स छिपाने का आरोप है वहीं इन आरोपों को खारिज करते हुए सिंघवी ने कहा है कि राजनीतिक फायदे के लिए यह कार्रवाई की गई।

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मामला अभी कोर्ट में है इसलिए इस पर चर्चा बेकार है। बीजेपी राजनीतिक फायदे के लिए ये सब कर रही है। वहीं बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि सिंघवी के मुताबिक उनके इनकम टैक्स के पुराने कागजात दीमक खा गए है, जबकि सच तो यह है कि कांग्रेस ही दीमक है।

बता दें कि यह मामला सिंघवी के 2012 का है. उस समय इनकम टैक्स विभाग से सिंघवी ने कहा था कि अपने स्टाफ के लिए उन्होंने तीन साल में 5 करोड़ के लैपटॉप खरीदे हैं। इस हिसाब से तीन साल में सिंघवी ने अपने 14 कर्मचारियों के लिए 1250 लैपटॉप खरीदे होंगे जिसमें एक की कीमत करीब 40 हजार बताए गए थे। सिंघवी इन्हीं खर्च पर टैक्स में 30 फीसदी की छूट मांग रहे थे।

साथ ही उन्होंने कहा था कि उनके इनकम टैक्स से जुड़े कागजात को दीमक चट कर गए हैं, जिसके कारण वे कागजात जमा नहीं कर पाए। अब आयकर विभाग ने उनकी दलील को नकारते हुए उनपर 56 करोड़ 67 लाख का जुर्माना ठोका है।